देश का मूड भांपकर सचिन को दिया गया भारत रत्न : शिंदे

विश्व के सार्वकालिक महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न दिए जाने को लेकर देशभर में छिड़ी बहस के बीच केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने मंगलवार को कहा कि सचिन को भारत रत्न पूरे देश के जनमानस को देखते हुए दिया गया।

लखनऊ/मथुरा: विश्व के सार्वकालिक महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न दिए जाने को लेकर देशभर में छिड़ी बहस के बीच केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने मंगलवार को कहा कि सचिन को भारत रत्न पूरे देश के जनमानस को देखते हुए दिया गया। मथुरा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की नई बटालियन का उद्घाटन करने के बाद शिंदे ने जवानों को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं।
इस मौके पर शिंदे ने जवानों के लिए कई घोषणाएं कीं, और कहा कि मई, 2013 से जवानों के लिए सात रेलगाड़ियों में विशेष डिब्बों की व्यवस्था की गई है। शिंदे ने आगे कहा कि सभी सेवानिवृत जवानों को विशेष दर्जा दिया जाएगा, और जवानों को कठिनाई भत्ता (संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात रहने के लिए) भी दिया जाएगा।
चीन एवं अन्य देशों की सीमा पर चल रही अस्थिरता पर शिंदे ने कहा कि देश की सीमा पर हर तरफ सुरक्षा की दृष्टि से बाड़ लगाने का काम किया जा रहा है।
शिंदे पूर्वाह्न लगभग 11.0 बजे यहां पहुंचे और सुरक्षा उपकरणों की प्रदर्शनी देखी। शिंदे ने कार्यक्रम के दौरान मथुरा में शहीद हुए जवानों की विधवाओं को भी सम्मानित किया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.