घने कोहरे के चलते रद्द होंगी कई मेल व एक्‍सप्रेस ट्रेनें

आगामी दिनों में छाने वाले कोहरे को देखते हुए उत्तर रेलवे ने विभिन्न मेल और एक्सप्रेस रेलगाड़ियों को रद्द करने या मार्ग बदलने की घोषणा की है।

नई दिल्ली : आगामी दिनों में छाने वाले कोहरे को देखते हुए उत्तर रेलवे ने विभिन्न मेल और एक्सप्रेस रेलगाड़ियों को रद्द करने या मार्ग बदलने की घोषणा की है। यहां जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, आने वाले कोहरे के दिनों में उत्तर रेलवे ने 10 जोड़ी रेलगाड़ियों को रद्द करने, तीन जोड़ी को आंशिक रूप से रद्द करने और दो जोड़ी मेल/एक्सप्रेस रेलगाड़ियों का मार्ग बदलने की योजना बनाई है।
बयान में कहा गया कि कोहरे के महीने में यात्रियों को होने वाली असुविधा को देखते हुए रेलवे हर साल कोहरे के दिनों में आम तौर पर प्रभावित होने वाली रेलगाड़ियों को रद्द करने, आंशिक रूप से रद्द करने या मार्ग बदलने की योजना बनाने के लिए बाध्य होता है। बयान में यह भी कहा गया कि यदि कोहरा नहीं होता है, तो रेलवे तीन दिनों की सूचना के साथ रद्द की गई रेलगाड़ियों के लिए बुकिंग शुरू कर सकता है।
रद्द होने के लिए सूचीबद्ध की गई रेलगाड़ियों में से कुछ हैं- झारखंड एसके, हावड़ा-दिल्ली एक्सप्रेस, लिच्छवी एक्सप्रेस, गढ़वाल एक्सप्रेस, वाराणसी-देहरादून एक्सप्रेस और अजमेर-अमृतसर एक्सप्रेस। आंशिक रूप से रद्द होने वाली रेलगाड़ियों में से हैं-हावड़ा-दिल्ली लाल किला एक्सप्रेस और हावड़ा-श्रीगंगानगर उद्यान आभा एक्सप्रेस। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.