पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में श्रीलंकाई नागरिक गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में श्रीलंका के एक नागरिक को गिरफ्तार किया। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एनआईए ने अरूण सेल्वाराजन को पाकिस्तान के इशारे पर जासूसी क्रियाकलापों में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में श्रीलंका के एक नागरिक को गिरफ्तार किया। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एनआईए ने अरूण सेल्वाराजन को पाकिस्तान के इशारे पर जासूसी क्रियाकलापों में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा कि सेल्वाराजन के पास से दो पासपोर्ट (एक श्रीलंका और एक भारत का) मिले। एनआईए द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि माना जा रहा है कि उसने कार्यक्रमों के प्रबंधन के नाम पर पर कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों में पहुंच हासिल की। बयान में यह नहीं बताया गया कि उसे कहां से पकड़ा गया।

बयान में कहा गया कि सेल्वाराजन इंटरनेट संचार माध्यमों से सूचनाएं भेज रहा था। उसके पास से अभियोगात्मक साक्ष्य जब्त किये गये जिनकी जांच जारी है। इसमें कहा गया कि उसके खिलाफ श्रीलंका में आपराधिक मामले लंबित हैं और उसके खिलाफ लुकआउट सकरुलर जारी है। पुलिस ने कहा कि कोलंबो स्थित पाकिस्तान उच्चायोग का एक अधिकारी उसका आका है और उसे धन मुहैया कराता था।

अरूण वर्ष 2011 में भारत आया था और उसने एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी खोली और सम्मेलनों तथा कार्यक्रमों का आयोजन शुरू किया। वह कार्यक्रम आयोजित करने के नाम पर तटरक्षक बल और आफीसर्स ट्रेनिंग अकादमी जैसे कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों में गया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.