उप-राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

देश के उप-राष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज देशवासियों को यह कहते हुए जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी कि इस पावन दिवस पर सभी को एक शांतिप्रिय, प्रबुद्ध एवं न्यायसंगत समाज के निर्माण के लिए भगवान श्रीकृष्ण के उपदेशों का पालन करने का संकल्प दोहराना चाहिए।

उप-राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

नई दिल्ली : देश के उप-राष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज देशवासियों को यह कहते हुए जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी कि इस पावन दिवस पर सभी को एक शांतिप्रिय, प्रबुद्ध एवं न्यायसंगत समाज के निर्माण के लिए भगवान श्रीकृष्ण के उपदेशों का पालन करने का संकल्प दोहराना चाहिए।

अंसारी ने अपने संदेश में कहा, ‘मैं अपने देश के नागरिकों को जन्माष्टमी के खुशियों भरे त्योहार के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। भगवान श्रीकृष्ण ने फल की इच्छा किए बगैर पूरी लगन एवं श्रद्धा के साथ अपने कर्तव्यों के निर्वहन का जो संदेश दिया है वह आज भी मानवता के मोक्ष का एक उपयुक्त सिद्धांत है।’ उन्होंने कहा कि इस मौके पर लोगों को एक शांतिप्रिय, प्रबुद्ध एवं न्यायसंगत समाज के निर्माण के लिए भगवान श्रीकृष्ण के उपदेशों का पालन करने का संकल्प फिर से दोहराना चाहिए ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संदेश में उम्मीद जताई कि भगवान कृष्ण लोगों का जीवन शांति, समृद्धि एवं खुशियों से भर देंगे। मोदी ने अपने संदेश में कहा, ‘जन्माष्टमी पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। जय श्री कृष्ण। भगवान श्रीकृष्ण से प्रार्थना है कि वे हम सभी के जीवन को शांति, समृद्धि एवं खुशियों से भर दें।’

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने देशवासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा, ‘मैं जन्माष्टमी के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देती हूं। भगवान कृष्ण सामाजिक एवं सांस्कृतिक सद्भाव के प्रतीक हैं। वह अपने गोप बंधुओं के साथ रहे और उनके साथ सुख-दुख साझा किया। भगवान कृष्ण ने भले ही गोवर्धन पर्वत को अपने बल पर उठा लिया हो पर उनके लोगों ने उनसे यह भार साझा किया। कृष्ण हमें एकता का संदेश देते हैं।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.