रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ बीजेपी के पास `कुछ भी नहीं`, यह महज हताशापूर्ण कार्रवाई : कांग्रेस

कांग्रेस ने अपनी अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा के खिलाफ भाजपा के भ्रष्टाचार के आरोपों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि यह विपक्षी दल की हताशापूर्ण कार्रवाई है क्योंकि वह रायबरेली और अमेठी में प्रियंका गांधी के प्रचार अभियान से सहम गई है। गौर हो कि भाजपा ने राबर्ट वाड्रा के कथित जमीन सौदों पर रविवार को एक वीडियो एवं पुस्तिका जारी की।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/बिमल कुमार
नई दिल्ली : कांग्रेस ने अपनी अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा के खिलाफ भाजपा के भ्रष्टाचार के आरोपों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि यह विपक्षी दल की हताशापूर्ण कार्रवाई है क्योंकि वह रायबरेली और अमेठी में प्रियंका गांधी के प्रचार अभियान से सहम गई है। गौर हो कि भाजपा ने राबर्ट वाड्रा के कथित जमीन सौदों पर रविवार को एक वीडियो एवं पुस्तिका जारी की।
वाड्रा के खिलाफ बीजेपी के अभियान पर कांग्रेस ने सोमवार को पलटवार करते हुए कहा कि उन्‍हें (वाड्रा) बदनाम करने की तमाम कोशिशों के बावजूद सोनिया गांधी के दामाद के खिलाफ कुछ भी नहीं पाया गया। कांग्रेस प्रवक्‍ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि उन्‍होंने (बीजेपी) पांच महीने तक राजस्‍थान में बहुत कुछ खंगाला लेकिन उन्‍हें कुछ भी नहीं मिला। इस संबंध में तीन जनहित याचिका भी खारिज हुई।
कांग्रेस नेता ने कहा कि दो पीआईएल हाईकोर्ट की ओर से खारिज की गईं और सुप्रीम कोर्ट ने भी एक पीआईएल को खारिज किया। इन सभी में समान आरोपों को लगाया गया। अभी तक उन्‍हें एक भी चीज नहीं मिला।
राजस्‍थान में वसुंधरा राजे की नेतृत्‍व वाली सरकार ने पहले कहा कि वाड्रा के जमीन खरीद की जांच की तैयारी की जा रही है क्‍योंकि उनके खिलाफ यह आरोप हैं कि उन्‍होंने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की सोलर पार्क के लिए सब्सिडाइज्‍ड दरों पर जमीन आवंटन की नीतियों का दुरुपयोग किया। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने भी कहा कि ये विषय उच्च न्यायालय एवं उच्चतम न्यायालय में उठाए जा चुके हैं और उन्हें खारिज कर दिया गया है।
इससे पहले, कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने कहा कि इन आरोपों को देश की कई अदालतें पहले ही खारिज कर चुकी हैं और भाजपा हताशा में यह मुद्दा उठा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा रायबरेली और अमेठी में प्रियंका गांधी वाड्रा के प्रचार से सहम गई है। ये पुराने आरोप हैं जिन्हें भाजपा हताशा में सस्ते राजनीतिक स्टंट की तरह फिर सामने ला रही है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि भाजपा को चुनाव के दौरान गांधी परिवार पर बेबुनियाद आरोप लगाने की आदत है। भाजपा के कई नेताओं के बेटे-बेटियां कारोबार कर रहे हैं, रविशंकर प्रसाद उन पर बुकलेट क्यों नहीं लाते।
उधर, प्रियंका ने भी बीते दिनों भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वे ‘बौखलाए’ चूहे की तरह दौड़ रहे हैं और नरेन्द्र मोदी पर भी तंज कसते हुए कहा कि देश को चलाने के लिए 56 इंच के सीने नहीं दिल की जरूरत है। वहीं प्रतिद्वंद्वी पार्टी ने उनके पति को निशाना बनाते हुए एक वीडियो जारी किया। राबर्ट वाड्रा के कथित भूमि सौदों पर आठ मिनट का एक वृत्तचित्र भाजपा द्वारा जारी किए जाने के बाद अपने तीखे हमले में प्रियंका ने कहा कि वह ऐसी ‘झूठी चीजों’ से डरने नहीं जा रहीं, बल्कि उनकी ‘विनाशक’ राजनीति के खिलाफ बोलना जारी रखेगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.