मनमोहन हैं अब तक के सबसे कमजोर प्रधानमंत्री: आडवाणी

अटल बिहारी वाजपेयी को अब तक का सबसे कमजोर प्रधानमंत्री कहे जाने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने आज मनमोहन सिंह को सबसे कमजोर प्रधानमंत्री बताते हुए कहा कि केंद्र की सत्ता से और कुछ राज्यों से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा।

बांका/कटिहार : अटल बिहारी वाजपेयी को अब तक का सबसे कमजोर प्रधानमंत्री कहे जाने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने आज मनमोहन सिंह को सबसे कमजोर प्रधानमंत्री बताते हुए कहा कि केंद्र की सत्ता से और कुछ राज्यों से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा।
आडवाणी ने यहां एक चुनाव सभा में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू की पुस्तक ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का हवाला देते हुए कहा कि मैंने ऐसा कमजोर प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) कभी नहीं देखा, वह (सिंह) अब तक के सबसे कमजोर प्रधानमंत्री हैं। आडवाणी ने आरोप लगाया कि सिंह ने भ्रष्टाचार और घोटालों को रोक पाने में अपनी नाकामी को गठबंधन की राजनीति की मजबूरियों के पीछे छिपाया, लेकिन वह अपनी सरकार में मंत्रियों के बीच भ्रष्टाचार रोक पाने में भी बहुत कमजोर प्रधानमंत्री रहे हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को भ्रष्टाचार और घोटाले नहीं होने देने चाहिए थे तथा इसमें शामिल रहे मंत्रियों के खिलाफ अपने प्राधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए था। आडवाणी ने महंगाई, भ्रष्टाचार और घोटालों को लेकर कांग्रेस नीत संप्रग सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह केंद्र और कई राज्यों में सत्ता से बाहर हो जाएगी जैसा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के 1975 में आपात काल लगाने के बाद उत्तर प्रदेश तथा बिहार जैसे राज्यों में 1977 के चुनाव में हुआ था, जब जनता पार्टी ने केंद्र में सरकार बनाई थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.