इंग्लैंड के सामने धोनी की टीम पस्त, जबकि भारतीय महिला टीम ने 6 विकेट से रौंदा

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड दौरे पर भले ही निराश किया हो लेकिन महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को 6 विकेट से हरा दिया।

इंग्लैंड के सामने धोनी की टीम पस्त, जबकि भारतीय महिला टीम ने 6 विकेट से रौंदा

वोम्र्सले : भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड दौरे पर भले ही निराश किया हो लेकिन महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को 6 विकेट से हरा दिया।

कप्तान मिताली राज ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए नाबाद 50 रन बनाए जिसकी बदौलत भारत ने 181 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। मिताली और शिखा पांडे (नाबाद 28) ने 68 रन की साझेदारी की।

भारतीय टीम ने आठ साल बाद पहला टेस्ट खेला है और टीम में आठ खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया है। महिला टीम ने इंग्लैंड में लगातार दो टेस्ट सीरीज जीत ली है जो पुरुष टीम कभी नहीं कर सकी। इससे पहले 2006 में महिला टीम ने टांटन में टेस्ट जीता था जो उनका आखिरी टेस्ट भी था।

मौजूदा टीम के तीन सदस्य उस टीम का हिस्सा थे जिनमें से मिताली और तेज गेंदबाज झूलन ने अहम भूमिका निभाई थी। झूलन ने 6 विकेट लिए थे जबकि मिताली ने 65 रन बनाए थे।

चार विकेट पर 119 रन से आगे खेलते हुए भारत को जीत के लिए 62 रन की जरूरत थी। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (51) ने तिरूष कामिनी (28) के साथ 76 रन जोड़कर जीत की नींव रखी थी। भारतीयों को आज 62 रन बनाने में कोई दिक्कत नहीं हुई।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.