लुईस सुआरेज पर प्रतिबंध आपराधिक : माराडोना

अर्जेंटीना के महान फुटबालर डिएगो माराडोना ने उरूग्वे के स्ट्राइकर लुईस सुआरेज पर लगाये गए प्रतिबंध को ‘आपराधिक’ करार देते हुए कहा कि फीफा उसे हथकड़ी लगाकर ग्वांटानामो की जेल में बंद भी कर सकती है।

लुईस सुआरेज पर प्रतिबंध आपराधिक : माराडोना

रियो दि जिनेरियो : अर्जेंटीना के महान फुटबालर डिएगो माराडोना ने उरूग्वे के स्ट्राइकर लुईस सुआरेज पर लगाये गए प्रतिबंध को ‘आपराधिक’ करार देते हुए कहा कि फीफा उसे हथकड़ी लगाकर ग्वांटानामो की जेल में बंद भी कर सकती है।

माराडोना ने वेनेजुएला के टेलेसर और अर्जेंटीना के सरकारी टीवी चैनल पर अपने फुटबाल कमेंट्री कार्यक्रम के दौरान कहा ,‘ सुआरेज ने किसे मारा है ।’ उन्होंने कहा ,‘ यह फुटबाल है और इसमें ऐसा होता है। वे उसे हथकड़ी लगाकर सीधे ग्वांटानामो भी ला सकते हैं ।’ क्यूबा में अमेरिका की यह विवादित जेल बुश प्रशासन में शुरू की थी । मानवाधिकार समूह कई कैदियों को बिना किसी अपराध या सुनवाई के अनिश्चितकाल के लिये जेल में रखने पर इसकी लगातार आलोचना करते आये हैं । अपनी तुनकमिजाजी के लिये बदनाम रहे 1986 विश्व कप जीत के नायक माराडोना ने कहा ,‘ अगर सुआरेज ने गलती की है तो उसे सजा दें लेकिन वह नैतिकता के दायरे में हो और अतिरंजित ना हो ।’

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.