श्रीनिवासन की आईसीसी चेयरमैन पद पर नियुक्ति से FICA निराशा, न्यूजीलैंड बोर्ड ने किया समर्थन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संघों के महासंघ (फिका) ने आज कहा कि वह आईसीसी चेयरमैन पद पर एन श्रीनिवासन की नियुक्ति से निराश है। उधर, न्यूजीलैंड क्रिकेट के निदेशक मार्टिन स्नेडन ने इस विवादित भारतीय खेल प्रशासक की नियुक्ति का समर्थन किया।

श्रीनिवासन की आईसीसी चेयरमैन पद पर नियुक्ति से FICA निराशा, न्यूजीलैंड बोर्ड ने किया समर्थन

मेलबर्न : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संघों के महासंघ (फिका) ने आज कहा कि वह आईसीसी चेयरमैन पद पर एन श्रीनिवासन की नियुक्ति से निराश है। उधर, न्यूजीलैंड क्रिकेट के निदेशक मार्टिन स्नेडन ने इस विवादित भारतीय खेल प्रशासक की नियुक्ति का समर्थन किया।

फिका के निवर्तमान अध्यक्ष पॉल मार्श ने कहा कि वैश्विक संस्था को श्रीनिवासन को अपना चेयरमैन चुनने से पहले उन पर लगे आरोपों पर फैसला आने का इंतजार करना चाहिए था।

मार्श ने कहा, हमने हाल के दिनों में प्रशासन और विश्व क्रिकेट के नेतृत्व के संदर्भ में नये युग का प्रतिनिधित्व करने वाली आईसीसी के स्तर पर काफी बदलाव देखा है। उन्होंने कहा, इस संबंध में फिका की स्थिति हमको पता है। हमारा मानना है कि आईसीसी द्वारा श्रीनिवासन को चेयरमैन बनाए जाने से पहले भारत में उन्हें लेकर जारी विवाद सुलझने का इंतजार करना बेहतर होता। हालांकि न्यूजीलैंड क्रिकेट के निदेशक स्नेडन ने श्रीनिवासन का समर्थन करते हुए कहा कि श्रीनिवासन के खिलाफ आरोप साबित नहीं हुए हैं।

उन्होंने ‘न्यूजीलैंड रेडियो’ से कहा कि श्रीनिवासन के खिलाफ तीन या चार महीनों में जांच पूरी हो जाएगी और इसका परिणाम अदालत को बता दिया जाएगा और अदालत इसे सार्वजनिक करेगी। अगर उस समय कोई समस्या आती है तो आईसीसी को इससे निबटा चाहिए।
    
इस बीच, आस्ट्रेलियाई मीडिया ने श्रीनिवासन की नियुक्ति पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और अखबारों ने यहां कहा कि यह कदम क्रिकेट की विश्वसनीयता पर ताजा हमला है। ‘द ऐज’ अखबार ने कहा कि अगर श्रीनिवासन यह कहते हैं कि यह साबित हुआ है कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया, तो भी तथ्य यह है कि आईसीसी के अन्य सदस्यों द्वारा चेयरमैन पद पर उन्हें नियुक्त करने से इस खेल से भ्रष्टाचार खत्म करने की उनकी सामूहिक इच्छा में विश्वास पैदा नहीं होता है।

अखबार ने कहा कि आईसीसी के नये चेयरमैन के तौर पर मेलबर्न बैठक में श्रीनिवासन की उपस्थिति क्रिकेट की विश्वसनीयता पर ताजा हमला है।

 

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.