खुद को प्रेरित करना मेरे लिए चुनौती थी: कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ औपचारिकता के मैच में मनोबल बनाये रखना चुनौती थी। उन्होंने श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ की गई गलतियों पर निराशा जताई।

मीरपुर : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ औपचारिकता के मैच में मनोबल बनाये रखना चुनौती थी। उन्होंने श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ की गई गलतियों पर निराशा जताई। कोहली ने अफगानिस्तान पर मिली जीत के बाद कहा,‘‘यह मुकम्मिल प्रदर्शन था। जब आप फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाते हैं तब टीम का मनोबल बनाये रखना चुनौतीपूर्ण होता है। हम कल उम्मीद कर रहे थे कि बांग्लादेश जीत जायेगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। शुरुआती मैचों में हम काफी दबाव में थे लेकिन आज हमने इत्मीनान से खेला।’’
बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करके अजिंक्य रहाणे को पारी की शुरूआत के लिये भेजने के फैसले के बारे में कोहली ने कहा,‘‘अजिंक्य ने रन बनाये हैं और उन्हें क्रीज पर अधिक समय देना जरूरी था। दिनेश कार्तिक को भी उपरी क्रम पर भेजा गया। हमें उनके साथ संयम बरतना होगा।’’ टूर्नामेंट में टीम के प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि यदि महत्वपूर्ण मैचों में मौके नहीं गंवाये होते तो हालात दीगर होते। उन्होंने कहा,‘‘ हमने शुरूआत अच्छी की लेकिन पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ गलतियां भारी पड़ी। अमित मिश्रा ने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की। मैं टीम के प्रदर्शन से खुश हूं।’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.