मुझे यकीन है युवराज शानदार वापसी करेगा : धोनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्वीकार किया कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला में टीम में वापसी कर रहे युवराज सिंह पर दबाव होगा लेकिन कहा कि ड्रेसिंग रूम का माहौल सामान्य रखकर उन पर से अनावश्यक दबाव कम करने की कोशिश की जायेगी ।

राजकोट : भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्वीकार किया कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला में टीम में वापसी कर रहे युवराज सिंह पर दबाव होगा लेकिन कहा कि ड्रेसिंग रूम का माहौल सामान्य रखकर उन पर से अनावश्यक दबाव कम करने की कोशिश की जायेगी । धोनी ने कहा कि यदि युवराज दबाव और अपेक्षाओं पर ध्यान नहीं देंगे तो अच्छा प्रदर्शन करेंगे ।
आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को होने वाले टी-20 मैच से पहले धोनी ने कहा कि हम चीजों को सामान्य रखने की कोशिश करेंगे । यदि कोई खिलाड़ी वापसी कर रहा है तो उस पर दबाव होता ही है । उस पर से यह दबाव हटाना जरूरी है ।
उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिये खुद पर और अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखना जरूरी है । मैदान पर वह नजर आयेगा । हम उस पर से अनावश्यक दबाव हटायेंगे और उम्मीद है कि यह कारगर साबित होगा । उन्होंने कहा कि युवराज मैच विनर है और हम सभी को यह पता है । वह बड़ा खिलाड़ी है और जब भी उस पर सवाल उठे हैं, उसने खुद को साबित किया है । वह बड़े मैचों का खिलाड़ी है । उसने कठिन श्रृंखलाओं में अच्छा प्रदर्शन किया है । हमें उम्मीद है कि वह शानदार वापसी करेगा ।
बीसीसीआई ने भले ही वनडे मैचों का समय एक घंटा पहले कर दिया है लेकिन धोनी ने कहा कि ओस की भूमिका अहम होगी और स्पिनरों का इस्तेमाल इस पर निर्भर होगा । उन्होंने कहा कि हमें देखना होगा कि गेंद कितना टर्न लेती है । ओस की भूमिका अहम होगी क्योंकि हो सकता है कि स्पिनरों को उतना टर्न नहीं मिल सके ।
धोनी ने कहा कि सात मैचों की यह श्रृंखला रोमांचक होगी । उन्होंने कहा कि यह काफी लंबी है और यदि कोई टीम पीछे है तो भी वापसी कर सकती है । यह दूसरी श्रृंखलाओं से अलग है । आम तौर पर हम पांच मैचों की श्रृंखला खेलते हैं । हमने इससे पहले सिर्फ एक सात मैचों की वनडे श्रृंखला खेली है । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लेकर लौट रहे कप्तान ने कहा कि वापसी करके अच्छा लग रहा है ।
उन्होंने कहा कि वापसी करके अच्छा लग रहा है । हम में से कई खिलाड़ियों ने दो महीने का ब्रेक लिया था । कइयों ने डेढ महीने का ब्रेक लिया और अब मैदान पर लौटकर अच्छा लग रहा है । आस्ट्रेलियाई टीम के बारे में पूछने पर धोनी ने कहा कि यह अच्छी टीम है । उनके पास सही संतुलन है । हरफनमौला हैं, अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज हैं । यह श्रृंखला अच्छी होगी और सर्वश्रेष्ठ टीम जीतेगी । (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.