टी-20 विश्व कप: श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 5 रनों से हराया

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने जहूर अहमद चौधरी क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप के ग्रुप-1 के अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को पांच रनों से हरा दिया। श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवरों में आठ विकेट पर 160 रन ही बना सकी।

चटगांव : श्रीलंका क्रिकेट टीम ने जहूर अहमद चौधरी क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप के ग्रुप-1 के अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को पांच रनों से हरा दिया। श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवरों में आठ विकेट पर 160 रन ही बना सकी।
श्रीलंका की ओर से सचित्र सेनानायके ने 22 रन देकर दो विकेट लिए जबकि नुवान कुलासेकरा, एंजेलो मैथ्यूज, लसिंथ मलिंगा और असंथा मेंडिस को एक-एक सफलता मिली।
दक्षिण अफ्रीका की ओर से ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने सबसे अधिक 39 रन बनाए जबकि क्विंटन डी कॉक ने 25, हाशिम अमला ने 23, कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने 24 और डेविड मिलर ने 19 रन बनाए।
इससे पहले, कुशल परेरा (61) और एंजेलो मैथ्यूज (43) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 165 रन बनाए।
परेरा ने पारी की शुरूआत करते हुए 40 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए। तिलरत्ने दिलशान (0), कुमार संगाकारा (14) और माहेला जयवर्धने (9) नाकाम रहे लेकिन मैथ्यूज ने 32 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया।
कप्तान दिनेश चांडीमल ने 12, थिसिरा परेरा ने आठ रन बनाए। नुवान कुलासेकरा सात और सचित्र सेनानायके एक रन पर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से इमरान ताहिर ने तीन सफलता हासिल की जबकि मोर्ने मोर्कल और डेल स्टेन ने दो-दो विकेट लिए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.