आईपीएल से टेंशन फ्री होने में मिलेगी मदद: कोहली

आलोचक भले ही कहें कि IPL व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में खिलाड़ियों पर बोझ बढ़ा रहा है लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि इस टी20 टूर्नामेंट से उन्हें तनावमुक्त होने और खुद आनंद उठाने में मदद मिलेगी।

मुंबई : आलोचक भले ही कहें कि IPL व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में खिलाड़ियों पर बोझ बढ़ा रहा है लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि इस टी20 टूर्नामेंट से उन्हें तनावमुक्त होने और खुद आनंद उठाने में मदद मिलेगी।
इस 25 वर्षीय ने टीम की जर्सी लांच होने के मौके पर कहा, हम जितना ज्यादा क्रिकेट का लुत्फ उठायेंगे, उतना ही IPL के लिए बेहतर होगा। IPL में खिलाड़ी काफी आनंद ले सकते हैं। हर कोई अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम से आकर इसमें रिलैक्स रहता है। माहौल बहुत अच्छा होता है और हम इसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। हाल में समाप्त विश्व ट्वेंटी20 में ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ बनने वाले कोहली ने कहा कि वह इस सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को अपना पहला IPL खिताब दिलाने का लक्ष्य बनाए हैं। उन्होंने कहा, इस बार हम कुछ और कदम आगे बढ़ाने की उम्मीद करेंगे और ट्रॉफी जीतने का प्रयास करेंगे। हमने टीम कुछ और बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया है और मुझे पूरा भरोसा है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

कोहली ने कहा, हम प्रत्येक वर्ष जीतने की कोशिश करते हैं, हमारे पास मजबूत टीम है। हम ट्रॉफी जीतने का प्रयास करेंगे क्योंकि इस बार हमारी टीम का संयोजन काफी अच्छा है और हम इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। यह स्टार बल्लेबाज जल्दबाजी में था और व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देते हुए उसने ज्यादा सवालों के जवाब नहीं दिए।
कोहली ने कहा, मुझे हवाई अड्डे के लिए रवाना होना है। मुझे IPL खेलने के लिए जाना है। अगर आप मुझे IPL में नहीं देखना चाहते तो यह अलग बात है। मुझे पांच मिनट में निकलना होगा, वर्ना मेरी फ्लाइट छूट जाएगी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर अपना पहला मैच शारजाह में 17 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेलेगी। बेंगलूर की फ्रेंचाइजी ने चीन की टेलीकॉम उपकरण बनाने वाली कंपनी हुवेई को अपना मुख्य प्रायोजक बनाया है।
(एजेंसी)