वेस्टइंडीज श्रृंखला: वनडे टीम से ईशांत, विनय कुमार बाहर

खराब फार्म से जूझ रहे तेज गेंदबाजों इशांत शर्मा और आर विनय कुमार को कोच्चि में 21 नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए मंगलवार को भारत की 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया।

मुंबई : खराब फार्म से जूझ रहे तेज गेंदबाजों इशांत शर्मा और आर विनय कुमार को कोच्चि में 21 नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए मंगलवार को भारत की 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया।
बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार इशांत और विनय कुमार की जगह मुंबई के धवल कुलकर्णी और हरियाणा के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।
भारतीय चयनकर्ताओं का धैर्य अंतत: जवाब दे गया और उन्होंने इशांत को बाहर करने का फैसला किया जिन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला में बेहद खराब प्रदर्शन किया था। मोहाली में तीसरे वनडे में तो उन्होंने एक ओवर में 30 रन खर्च कर दिए थे जिससे आस्ट्रेलिया जीत दर्ज करने में सफल हुआ था।
गेंदबाजी विभाग में बदलाव की मांगों के बीच चयनकर्ताओं ने विनय कुमार को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया। विनय कुमार भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ विफल रहे थे।
मोहित और धवल को चुनकर चयनकर्ताओं ने युवाओं पर भरोसा किया है। अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान को एक बार फिर टीम में शामिल नहीं किया गया जिन्होंेने अपना पिछला वनडे पाल्लेकल में पिछले साल अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।
इन दो बदलाव के अलावा चयनकर्ताओं ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात वनडे मैचों की श्रृंखला में 3 . 2 से जीत दर्ज करने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.