शूमाकर की हालत में सुधार पर खतरे से बाहर नहीं : डाक्टर

माइकल शूमाकर का इलाज कर रहे डाक्टरों ने मंगलवार को कहा कि इस महान फार्मूला वन ड्राइवर का स्की दुर्घटना के बाद दूसरा आपरेशन किया गया। उन्होंने साथ ही कहा कि वह अभी ‘खतरे से बाहर’ नहीं हैं।

ग्रेनोबल (फ्रांस) : माइकल शूमाकर का इलाज कर रहे डाक्टरों ने मंगलवार को कहा कि इस महान फार्मूला वन ड्राइवर का स्की दुर्घटना के बाद दूसरा आपरेशन किया गया। उन्होंने साथ ही कहा कि वह अभी ‘खतरे से बाहर’ नहीं हैं।
डाक्टरों ने कहा कि शूमाकर की स्थिति में ‘थोड़ा सुधार’ हुआ है और सात बार के विश्व चैम्पियन का कल रात दूसरा सफल आपरेशन करने के बाद उन्हें कुछ समय और मिल गया है।
शूमाकर का परिवार ग्रेनोबल के अस्पताल में ही है। रविवार को स्कीइंग दौरान शूमाकर गिर गए थे और उनका सिर पत्थर से टकरा गया था। वह इसके बाद कोमा में चले गए और तब से अस्पताल में भर्ती हैं।
डाक्टरों ने बताया कि कल दूसरा आपरेशन खून के थक्के को हटाने के लिए किया गया जो मस्तिष्क पर दबाव डाल रहा था।
डाक्टरों ने शूमाकर के परिवार के साथ सलाह मशविरे के बाद दूसरा आपरेशन किया। परिवार ने भी नयी प्रक्रिया पर राजी होने का मुश्किल फैसला किया।
हालांकि आईसीयू के प्रमुख जीन फ्रैंकोइस पायेन ने प्रेस कांफ्रंेस के दौरान कहा कि शूमाकर अब भी खतरे में हैं।
पायेन ने कहा, ‘हम अभी भविष्य को लेकर कोई अटकलबाजी नहीं लगा सकते।’ डाक्टरों ने इस बीच दावा किया कि वह शूमाकर की हालत में सुधार से हैरान हैं लेकिन उनकी स्थिति अब भी गंभीर है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.