हार को पचाना सीखना चाहिये : हफीज

टी20 विश्व कप बरकरार रखने में नाकाम रहने की जिम्मेदारी लेते हुए पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद हफीज ने प्रशंसकों से इसे गरिमा के साथ स्वीकार करने और हार को पचाना सीखने के लिये कहा ।

कराची : टी20 विश्व कप बरकरार रखने में नाकाम रहने की जिम्मेदारी लेते हुए पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद हफीज ने प्रशंसकों से इसे गरिमा के साथ स्वीकार करने और हार को पचाना सीखने के लिये कहा ।
हफीज ने ढाका से यहां लौटने के बाद कहा ,‘ हम वेस्टइंडीज में अहम मैचों में खराब खेलने की जिम्मेदारी लेते हैं लेकिन हमें हार को पचाना सीखना होगा । उन्होंने हमसे बेहतर खेलकर हमें हराया ।’ उन्होंने कहा कि हार और जीत खेल का हिस्सा है । उन्होंने कहा ,‘ हमें पता है कि लोग निराश हैं और हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाने के लिये जिम्मेदारी लेते हैं ।’ हफीज ने यह भी स्वीकार किया कि वह टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं था ।
उन्होंने कहा ,‘ मैने रन नहीं बनाये और मेरा प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं था लेकिन टीम ने काफी मेहनत की ।’’ हफीज ने शाहिद अफरीदी के इस बयान को भी खारिज किया कि टीम नकारात्मक मानसिकता के साथ खेली और हारी।
उन्होंने कहा ,‘ मुझे नहीं पता कि उन्होंने क्या कहा क्योंकि मैं अभी यहां पहुंचा ही हूं । टीम ने सकारात्मक क्रिकेट खेली। बस मैच के दिन हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके ।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.