ट्विटर पर भी सचिन को अलविदा कहने वालों का लगा तांता

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले सचिन तेंदुलकर को अलविदा कहने का सिलसिला ट्विटर पर भी जारी रहा और बालीवुड कलाकारों, खिलाड़ियों से लेकर राजनीतिज्ञों ने उन्हें भविष्य के लिये शुभकामना देने के लिये सोशल नेटवर्किंग का सहारा लिया।

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले सचिन तेंदुलकर को अलविदा कहने का सिलसिला ट्विटर पर भी जारी रहा और बालीवुड कलाकारों, खिलाड़ियों से लेकर राजनीतिज्ञों ने उन्हें भविष्य के लिये शुभकामना देने के लिये सोशल नेटवर्किंग का सहारा लिया।
टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने लिखा,‘क्या यादगार कैरियर रहा। भविष्य के लिये शुभकामनायें। इंग्लैंड के स्पिनर ग्रीम स्वान ने लिखा, सचिन तेंदुलकर आज संन्यास ले रहे हैं। क्या महान खिलाड़ी रहा है। क्रिस गेल ने लिखा, सचिन के ऐतिहासिक 200वें टेस्ट का हिस्सा बनना खुशी की बात रहा।
सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने लिखा, यह सचिन का करिश्मा ही है कि उनके खेलने के दौरान और बाद में भी हम उनकी चर्चा कर रहे हैं। सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने सचिन का पसंदीदा गीत ‘ तू जहां जहां चलेगा, मेरा साया साथ होगा’ उन्हें समर्पित किया। उन्होंने कहा, सचिन खामोश रहते हैं। उनका दिल बहुत बड़ा है और हमेशा दूसरों की मदद को तत्पर रहते हैं। मैं भगवान से प्रार्थना करूंगी कि उन्हें जीवन में सारी खुशियां मिलें। जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, सचिन के बिना क्रिकेट की कल्पना करना मुश्किल है। इतने उतार, चढाव, जश्न और खुशियां । मैं क्रिकेट का धुर समर्थक नहीं रहा हूं लेकिन आज सचिन को संन्यास लेते देखकर मेरा गला भी भर आया।
टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने लिखा, पूरा देश काफी भावुक हो गया है। हमें आपकी कमी खलेगी सचिन। वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, बता नहीं सकता कि सचिन मेरे लिये क्या हैं । यह बहुत निजी है। जब से उन्होंने संन्यास का ऐलान किया है, मेरे लिये काफी भावुक समय रहा है। अभिनेता अभिषेक बच्चन ने लिखा, धन्यवाद सचिन। आपने हमें गौरवान्वित किया कि हम कह सकें कि हम उस देश के वासी हैं जहां सचिन तेंदुलकर रहता है।
आमिर खान ने फेसबुक पर लिखा,‘ सचिन आपने हमें, आपके प्रशंसकों को जो कुछ भी दिया, उसके लिये धन्यवाद। आपके जैसा कोई और नहीं होगा। अभिनेता अनुपम खेर ने लिखा, भगवान कभी रिटायर नहीं होते। शुक्रिया सचिन। श्रीदेवी ने लिखा, क्रिकेट अब पहले सरीखा नहीं रहेगा। दुनिया को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज की कमी खलेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.