जूनियर ओलंपिक, परालंपिक एथलीटों के मेंटर होंगे राहुल द्रविड़

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान राहुल द्रविड़ ने आज गोस्पोर्ट्स फाउंडेशन के साथ अपने जुड़ाव की घोषणा की जिसका लक्ष्य भारतीय जूनियर ओलंपिक और परालंपिक एथलीटों का विकास और उन्हें सलाह मुहैया कराना है।

बेंगलूर : पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान राहुल द्रविड़ ने आज गोस्पोर्ट्स फाउंडेशन के साथ अपने जुड़ाव की घोषणा की जिसका लक्ष्य भारतीय जूनियर ओलंपिक और परालंपिक एथलीटों का विकास और उन्हें सलाह मुहैया कराना है। द्रविड़ इस गैर लाभकारी संस्था के सलाहकारों के बोर्ड से जुड़ेंगे और ‘राहुल द्रविड़ एथलीट मेंटरशिप कार्यक्रम’ भी गठित करेंगे।
इस मेंटरशिप में द्रविड़ और विशेषज्ञों की टीम उन एथलीटों को उनके करियर के अहम चरण में चुनेगी जिनमें काबिलियत दिखायी देगी तथा उन्हें व्यक्तिगत रूप से सलाह देंगे। इसमें इन एथलीटों को वैज्ञानिक विशेषज्ञता भी मुहैया कराई जायेगी।
द्रविड़ ने इस मौके पर कहा, ‘‘खिलाड़ी होने के नाते, मुझे महसूस हुआ कि प्रत्येक एथलीट को उच्च स्तर में सफलता हासिल करने के लिये विभिन्न तरह के सहयोग की जरूरत होती है। पिछले कुछ वषरें में भारतीय खेलों के विकास के लिये काफी प्रयास किये गये हैं और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हमारा प्रदर्शन लगातार सुधर रहा है। ’’ द्रविड़ इस तरह 2008 ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा के साथ फाउंडेशन के सलाहकार बोर्ड में शामिल होंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.