बेले, रोनाल्डो के गोल से रीयाल मैड्रिड को 10वीं चैंपियंस लीग

गेरेथे बेले, मार्सेलो और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के अतिरिक्त समय में किये गये गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड ने यहां नाटकीय परिस्थितियों में वापसी करके एटलेटिको मैड्रिड को 4-1 से हराकर दसवीं बार चैंपियन्स लीग का खिताब जीता।

लिस्बन : गेरेथे बेले, मार्सेलो और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के अतिरिक्त समय में किये गये गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड ने यहां नाटकीय परिस्थितियों में वापसी करके एटलेटिको मैड्रिड को 4-1 से हराकर दसवीं बार चैंपियन्स लीग का खिताब जीता।
एक समय लग रहा था कि एटलेटिको अपना पहला यूरोपीय खिताब जीतने में सफल रहेगा क्योंकि डियगो गोडिन के पहले हाफ में हेडर से किये गये गोल की बदौलत वह दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम के अंतिम क्षणों तक बढ़त पर था लेकिन सर्जियो रामोस के 93वें मिनट में किये गये गोल से मैच अतिरिक्त समय तक खिंच गया। अतिरिक्त समय में बेले ने 110वें मिनट में गोल दागकर रीयाल को आगे कर दिया। इसके आठ मिनट बाद मार्सेलो ने उसकी बढ़त मजबूत कर दी जबकि रोनाल्डो ने 120वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर एटलेटिको की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। रीयाल की जीत के नायक हालांकि रामोस रहा।
उन्होंने बाद में कहा, यह मेरे करियर का सबसे महत्वपूर्ण गोल था। यह अविश्वसनीय अहसास था। हमने अपने प्रशंसकों के लिये आखिर तक हार नहीं मानी। यह मेरा गोल नहीं बल्कि मैड्रिड के प्रशंसकों, मेरे परिवार और हमारा आखिर तक समर्थन करने वाले सभी लोगों के लिये था। हम इस खिताब के हकदार थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.