भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे रॉस टेलर

न्यूजीलैंड के शीर्ष बल्लेबाज तथा पूर्व कप्तान रॉस टेलर भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे एवं आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे। रॉस टेलर की पत्नी आगामी टेस्ट मैच के दौरान कभी भी उनके दूसरे बच्चे को जन्म दे सकती हैं। इसी वजह से रॉस टेलर वेलिंग्टन टेस्ट से हट गए हैं।

वेलिंग्टन : न्यूजीलैंड के शीर्ष बल्लेबाज तथा पूर्व कप्तान रॉस टेलर भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे एवं आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे। रॉस टेलर की पत्नी आगामी टेस्ट मैच के दौरान कभी भी उनके दूसरे बच्चे को जन्म दे सकती हैं। इसी वजह से रॉस टेलर वेलिंग्टन टेस्ट से हट गए हैं।
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने कहा कि वेलिंग्टन टेस्ट मैच में बल्लेबाज टॉम लैथम और हरफनमौला खिलाड़ी जिम्मी नीशम पदार्पण करेंगे। लैथम चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे, जबकि नीशम लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की जगह लेंगे। वेलिंग्टन टेस्ट में न्यूजीलैंड पांच तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा तथा उसकी निगाह 2-0 से सीरीज अपने नाम करने पर है। स्पिन गेंदबाजी की जरूरत केन विलियमसन पूरी करेंगे।
मैक्लम ने कहा कि इस पिच पर भारत के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार करने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ उतरा जाए। मैक्लम ने कहा कि वेलिंग्टन की हरी घास युक्त पिच को देखकर उनके तेज गेंदबाज काफी उत्साहित हैं। हालांकि पिच के सिर्फ एक ही छोर पर थोड़ी हरी घास है। न्यूजीलैंड ने इसी मैदान पर बीते वर्ष दिसंबर में वेस्ट इंडीज को पारी और 73 रनों के अंतर से मात दी थी, लेकिन भारत के खिलाफ विकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ विकेट से काफी अलग है।
पहला टेस्ट भारत 40 रनों से हार गया था, तथा उससे पहले पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में उसे न्यूजीलैंड के हाथों 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.