एशियाड नहीं खेलने का सोमदेव का फैसला गलत : एआईटीए

एटीपी टूर पर फोकस करने के लिये एशियाई खेलों में भाग नहीं लेने के भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन के फैसले को ‘गलत’ बताते हुए अखिल भारतीय टेनिस महासंघ ने इसकी तीखी आलोचना की है।

नई दिल्ली : एटीपी टूर पर फोकस करने के लिये एशियाई खेलों में भाग नहीं लेने के भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन के फैसले को ‘गलत’ बताते हुए अखिल भारतीय टेनिस महासंघ ने इसकी तीखी आलोचना की है।

एआईटीए महासचिव भरत ओझा ने कहा, ‘यह सही फैसला नहीं है और निराशाजनक भी है। सोमदेव ने कहा कि महासंघ ने एशियाई खेलों की टीम घोषित करने से पहले उसकी उपलब्धता के बारे में नहीं पूछा था। हमने कहा कि चूंकि वह देश का नंबर एक खिलाड़ी है तो उसके खेलने की अपेक्षा की जाती है। हमने उससे टीम स्पर्धा में खेलने को कहा लेकिन वह अड़ा हुआ था।’

उन्होंने कहा, ‘हमने अपनी ओर से पूरी कोशिश की लेकिन हम क्या कर सकते हैं । और क्या विकल्प है।’ ग्वांग्झू एशियाई खेलों में दो स्वर्ण पदक जीतने वाले सोमदेव अपनी रैंकिंग में सुधार करना चाहते हैं जो लगातार खराब फार्म के कारण 143वें स्थान पर खिसक गए हैं।’ सोमदेव 12 से 14 सितंबर तक बेंगलूर में होने वाले डेविस कप मुकाबलों में भारत की चुनौती की अगुवाई करेंगे। एशियाई खेल उसके पांच दिन बाद शुरू होने वाले हैं।

ओझा ने कहा, ‘हमने आनंद और जीशान अली (कोच) से बात की और हमें लगा कि टीम वर्ग में हम जीत सकते हैं। हम कुछ नहीं कर सकते लेकिन सरकार अपेक्षा करती है कि हमारे शीर्ष खिलाड़ी खेलें। हम सिर्फ गुजारिश कर सकते हैं, जबर्दस्ती नहीं कर सकते।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.