द. अफ्रीका ने पाक को हराकर जीता अंडर-19 वर्ल्ड कप

दक्षिण अफ्रीका ने आज यहां कम स्कोर वाले फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को छह विकेट से पराजित कर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप खिताब अपने नाम किया।

दुबई : दक्षिण अफ्रीका ने आज यहां कम स्कोर वाले फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को छह विकेट से पराजित कर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप खिताब अपने नाम किया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम 44.3 ओवर में महज 131 रन पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका के मध्यम गति के गेंदबाज कोर्बिन बोश ने 7.3 ओवर में 15 रन देकर चार विकेट चटकाए।
इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने यह लक्ष्य 42.1 ओवर में चार विकेट पर 134 रन बनाकर हासिल कर लिया। उसके लिए ऐडन मारक्रम ने नाबाद 66 और ग्रेग ओल्डफील्ड ने 40 रन का अहम योगदान दिया। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी निभाकर टीम को खिताब दिलाया।
इससे पहले पाकिस्तानी टीम जब 72 रन के अंदर सात विकेट खोकर जूझ रही थी, तब जफर गौहर (22) और अहमद बट (37) ने मिलकर आठवें विकेट के लिये 45 रन की साझेदारी कर टीम को 100 रन के पार कराया।
इससे पहले शीर्ष क्रम बल्लेबाजों में कप्तान समी असलम (16), इमाम उल हक (12) और हसन रजा (15) को खराब शाट खेलने का खामियाजा भुगतना पड़ा। शीर्ष क्रम के चरमराने के बाद मध्य और निचले क्रम के लिये भरपायी करना मुश्किल था। दबाव साफ झलक रहा था और पाकिस्तानी टीम इससे निपट नहीं सकी। इस कम स्कोर वाले लक्ष्य को हासिल करना बड़ा काम नहीं था लेकिन प्रोटियाज ने इसमें काफी समय लिया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.