सचिन...सचिन के शोर से गूंज उठा वानखेड़े स्टेडियम

‘सचिन...सचिन’ के शोर और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों से मिले गार्ड ऑफ ऑनर के बीच मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर जब अपना 200वां और आखिरी टेस्ट खेलने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उतरे तो दर्शकों में जज्बात का सैलाब उमड़ पड़ा।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
मुंबई : ‘सचिन...सचिन’ के शोर और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों से मिले गार्ड ऑफ ऑनर के बीच मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर जब अपना 200वां और आखिरी टेस्ट खेलने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उतरे तो दर्शकों में जज्बात का सैलाब उमड़ पड़ा। मैच को देखने सचिन की मां, पत्नी समेत पूरा परिवार स्टेडियम में मौजूद है।
भारतीय गेंदबाजों ने कैरेबियाई पारी को चाय से पहले ही 182 रन पर समेट दिया। जवाब में भारत ने भी दो विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिये जिससे सचिन को पहले ही दिन बल्लेबाजी के लिए उतरने का मौका मिल गया। मुरली विजय के आउट होने के बाद जैसे ही सचिन ने मैदान का रूख किया, दर्शकों के समूह की ओर से ‘सचिन...सचिन’ का शोर गूंजने लगा।
स्टेडियम पर लगे विशाल स्क्रीन पर संदेश लिखा था, ‘अपनी पलक भी मत झपकाइये।’ सचिन ने सीमा रेखा की ओर झुककर सजदा किया और फिर आसमान की तरफ देखा। कैरेबियाई टीम ने कतारबद्ध होकर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। तेंदुलकर ने अपने बल्ले पर तिरंगे की ग्रिप लगा रखी थी। स्टेडियम में सचिन का मैच देखने आमिर खान, नीता अंबानी और कोच रमाकांत आचरेकर भी मौजूद थे। सचिन आज नॉट आउट रहे और कल भी मैच खेलेंगे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.