विश्व का सबसे अमीर फुटबाल क्लब है रियल मेड्रिड

स्पेन का रियल मेड्रिड लगातार नौवें साल दुनिया का सबसे अमीर फुटबाल क्लब बना हुआ है। इसके बाद स्पेन के ही एफसी बार्सिलोना का स्थान है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक एक शोध के मुताबिक रियल ने 2012-13 सत्र में 51.8 करोड़ यूरो की कमाई की। इससे पहले के सत्र की तुलना में यह राशि 1.2 फीसदी अधिक है।

मेड्रिड : स्पेन का रियल मेड्रिड लगातार नौवें साल दुनिया का सबसे अमीर फुटबाल क्लब बना हुआ है। इसके बाद स्पेन के ही एफसी बार्सिलोना का स्थान है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक एक शोध के मुताबिक रियल ने 2012-13 सत्र में 51.8 करोड़ यूरो की कमाई की। इससे पहले के सत्र की तुलना में यह राशि 1.2 फीसदी अधिक है।
इंग्लैंड का मैनचेस्टर युनाइटेड क्लब 2003-04 सत्र तक सबसे अमीर क्लब था लेकिन उसके बाद से यह श्रेय हमेशा रियल के नाम रहा है। मैनचेस्टर युनाइटेड 1996-97 सत्र से लेकर 2003 तक लगातार सबसे अमीर क्लब का तमगा पा चुका है।
स्पेन के क्लब बार्सिलोना ने बीते सत्र में 48.2 करोड़ यूरो की कमाई की, जो उससे पहले के सत्र की तुलना में मामूली रूप से अधिक है। यह क्लब लगातार पांचवें साल दूसरा सबसे अमीर क्लब बना हुआ है। रियल ने 11.7 करोड़ यूरो टिकट से हासिल किए। इसके अलावा 18.2 करोड़ यूरो उसे टेलीविजन अधिकारों से मिले और 21.1 करोड़ यूरो विज्ञापन, मर्चेटाइजिंग और प्रयोजकों से मिले। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.