...जब आप सरकार ने मीडिया के प्रवेश पर लगाया बैन

दिल्ली सचिवालय में आम आदमी पार्टी की सरकार का दूसरा कार्यदिवस हंगामेदार रहा। दिन में सचिवालय परिसर में मीडिया के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के बाद मीडिया ने संवाददाता सम्मेलन का बहिष्कार कर दिया हालांकि शाम में इस प्रतिबंध को हटा लिया गया।

नई दिल्ली : दिल्ली सचिवालय में आम आदमी पार्टी की सरकार का दूसरा कार्यदिवस हंगामेदार रहा। रविवार को दिन में सचिवालय परिसर में मीडिया के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के बाद मीडिया ने संवाददाता सम्मेलन का बहिष्कार कर दिया हालांकि शाम में इस प्रतिबंध को हटा लिया गया।
मीडिया के लोगों के प्रवेश को मीडिया सेन्टर तक ही सीमित कर दिया गया और उन्हें मंत्रियों तथा अधिकारियों के कक्ष तक जाने की अनुमति नहीं दी गई। यहां तक कि पीआईबी से मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। दिल्ली प्रेस एक्रेडिशन कमेटी के अध्यक्ष रत्नेश मिश्र ने इस कदम को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसकी आलोचना की।
उन्होंने कहा कि अतीत में ऐसा कभी नहीं हुआ जब सचिवालय में मीडिया के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया हो। मीडिया ने स्वास्थ्य और उद्योग मंत्री सत्येन्द्र जैन की ओर से आयोजित संवाददाता सम्मेलन का बहिष्कार कर दिया। जैन को मीडिया से बातचीत 12 बजे करनी थी लेकिन वह स्थल पर ढ़ाई बजे पहुंचे और उन्हें मीडिया पर लगे प्रतिबंध संबंधी सवालों का जवाब मांग रहे पत्रकारों के सवालों का सामना करना पड़ा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.