'आप' के दिलीप पांडेय सहित 3 कार्यकर्ताओं को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

दिल्ली की एक अदालत ने आम आदमी पार्टी (आप) के तीन कार्यकर्ताओं को लोगों को कथित रूप से उकसाने और कांग्रेस विधायकों के खिलाफ उनके क्षेत्रों में भड़काऊ संदेश वाले पोस्टर लगाने के मामले में दो अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

'आप' के दिलीप पांडेय सहित 3 कार्यकर्ताओं को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने आम आदमी पार्टी (आप) के तीन कार्यकर्ताओं को लोगों को कथित रूप से उकसाने और कांग्रेस विधायकों के खिलाफ उनके क्षेत्रों में भड़काऊ संदेश वाले पोस्टर लगाने के मामले में दो अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई के सचिव दिलीप पांडेय, रामकुमार झा और जावेद अहमद को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट शीतल चौधरी की अदालत में पेश किया गया जिन्होंने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

मजिस्ट्रेट ने कहा, ‘अभियोजन के दावे को सत्यापित करने के लिए पर्याप्त सामग्री मौजूद है कि इससे विभिन्न वर्गों, समुदायों के बीच विभेद पैदा हो सकता है।’ अदालत ने उनकी जमानत याचिकाएं लंबित रखी हैं।

प्रिंटिंग एवं साजो..सामान के प्रभारी पांडेय एवं झा तथा डिजाइनर अहमद को कल कांग्रेस विधायकों के खिलाफ उनके क्षेत्रों में लोगों को कथित रूप से भड़काने एवं भड़काऊ संदेश वाले पोस्टर लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

तीनों की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग करते हुए लोक अभियोजक ने तर्क दिए कि पुलिस को मामले में आगे की जांच करनी है ताकि पता लगाया जा सके कि इसके पीछे कौन था।

अभियोजक निधि बाला ने कहा कि जांच शुरुआती चरण में है और उनकी गिरफ्तारी का उद्देश्य है कि वे प्रभावशाली व्यक्ति हैं और वे गवाहों को प्रभावित नहीं कर सकें एवं साक्ष्यों से छेड़छाड़ नहीं कर सकें।

उन्होंने अदालत को बताया कि अहमद ने पांडेय और झा को पोस्टर की डिजाइन की प्रति भेजी थी जिस पर झा ने मंजूरी दी थी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.