करबी आंगलांग जिले में सेना, केंद्रीय बलों की तैनाती

असम के करबी आंगलांग जिले में राज्य पुलिस की सहायता के लिए अतिरिक्त सैन्यकर्मियों और केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है।

गुवाहाटी : असम के करबी आंगलांग जिले में राज्य पुलिस की सहायता के लिए अतिरिक्त सैन्यकर्मियों और केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है। यह कदम केपीएलटी उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान पुलिस अधीक्षक नित्यानंद गोस्वामी और उनके पीएसओ के मारे जाने के बाद उठाया गया है। गृह विभाग ने एक वक्तव्य में बताया कि सेना और केंद्रीय बल उग्रवादियों को पकड़ने में सहायता करेंगे।
मुख्यमंत्री तरूण गोगोई ने मुख्य सचिव जीतेश खोसला, वरिष्ठ असैन्य और पुलिस अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए पी राउत और एडीजीपी को तत्काल हमरन भेजने का फैसला किया है। वक्तव्य में कहा गया है कि दो एडीजीपी वहां स्थिति का जायजा लेंगे ताकि उग्रवादी समूह के खिलाफ तलाश अभियान शुरू किया जा सके।
असम के पुलिस महानिदेशक खगन शर्मा ने दिन में हमरन का दौरा किया ताकि हालात का जायजा ले सकें और उग्रवादियों के खिलाफ समन्वित कार्रवाई का निर्देश दिया। वक्तव्य में कहा गया है कि राज्य सरकार ने मृत पुलिस अधीक्षक और उनके पीएसओ रातुल नूनिसा के परिजनों को 20-20 लाख रपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।
इस बीच, असम पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज, डरगांव, के कमांडेंट देबोजीत देवरी को हमरन का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.