नहीं बनने देंगे अलग SGPG : अवतार सिंह मक्कड़

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष व प्रमुख जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़ ने मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा रविवार को हरियाणा की अलग से गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बनाने की घोषणा पर कहा कि वह हरियाणा में अलग से गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी नही बनने देंगे।

नहीं बनने देंगे अलग SGPG : अवतार सिंह मक्कड़

जींद : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष व प्रमुख जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़ ने मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा रविवार को हरियाणा की अलग से गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बनाने की घोषणा पर कहा कि वह हरियाणा में अलग से गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी नही बनने देंगे।

मक्कड़ आज जींद के गुरूद्वारा श्री गुरूतेग बहादुर साहिब में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे उन्होने कहा कि वे इस मामले में जल्द ही गृहमंत्री से मुलाकात करेगें ।

उन्होने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने सिखों को बांटने का जो प्रयास किया है उसे देश में कोई भी सिख बर्दाशत नही करेगा। उन्होने हुड्डा के इस ऐलान को मात्र राजनीति से प्रेरित सिखों को बांटने वाला कदम बताया।

मक्कड़ ने इस सिलसिले में कथित रूप से ढाई लाख लोगों के हस्ताक्षरों को भी फर्जी करार दिया तथा कहा कि जो लोग हरियाणा में इसकी मांग कर रहे थे, वह सिख धर्म को मानते ही नहीं है।

उन्होने कहा कि यह सरासर अकाल तख्त के फैसले का उल्लंघन है और जिसने भी अकाल तख्त के फैसले का उल्लंघन किया है उसे सजा जरूर भुगतनी पड़ेगी। कांग्रेस पर बरसते हुए मक्कड़ ने कहा कि जब-जब कांग्रेस की सरकार रही तब-तब सिखों पर अत्यचार हुए। एसजीपीसी अध्यक्ष ने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कैथल में चंद सिखों के सामने यह फैसला लिया है जिस भीड़ के सामने अलग से गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बनाने की घोषणा की है उसमें एक तिहाई भी सिख नहीं थे। उन्होंने कहा कि जो लोग हरियाणा में इसकी मांग कर रहे थे, वह एसजीपीसी के चुनाव में करारी शिकस्त खा चुके हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.