ब्यास हादसा : लापता 17 छात्रों की कोई खबर नहीं, बारिश बनी तलाश में रूकावट

ब्यास नदी में पानी की तेज धार में बहे हैदराबाद के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों में से अभी तक लापता 17 विद्यार्थियों को खोजने में बचावकर्मियों को कोई सफलता नहीं मिली है । दूसरी ओर मानसून से पहले होने वाली बारिश खोज के काम में रूकावट भी डाल रही है । हादसा आठ जून को हुआ था ।

ब्यास हादसा : लापता 17 छात्रों की कोई खबर नहीं, बारिश बनी तलाश में रूकावट

मंडी (हिमाचल प्रदेश) : ब्यास नदी में पानी की तेज धार में बहे हैदराबाद के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों में से अभी तक लापता 17 विद्यार्थियों को खोजने में बचावकर्मियों को कोई सफलता नहीं मिली है । दूसरी ओर मानसून से पहले होने वाली बारिश खोज के काम में रूकावट भी डाल रही है । हादसा आठ जून को हुआ था ।

राष्ट्रीय आपदा कार्रवाई बल के कमांडिंग अफसर जयदीप सिंह ने कहा कि बचाव कार्य तड़के शुरू हुआ । ब्यास नदी के पांच किलोमीटर के दायरे में गहन खोज के दौरान लीडर रिमोर्ट सेंसिंग तकनीक और साइट स्कैन सोनार जैसी आधुनिक तकनीक के प्रयोग के बावजूद कोई शव नहीं खोजा जा सका ।

ब्यास नदी के जलग्रहण क्षेत्र में कल बहुत तेज बारिश होने के कारण भी बचाव कार्य प्रभावित हुआ। मानसून पूर्व वर्षा शुरू हो जाने तथा मानसून के काफी निकट होने के कारण बचावकर्मियों के लिए आगे का काम और दुश्कर होने वाला है।

सिंह ने कहा, ‘बारिश और गाद लेकर आएगी और मानसून के दौरान पानी का बहाव अपने चरम पर होगा । हम जल्द से जल्द शेष शवों की खोज पूरी कर लेना चाहते हैं ।’ एनडीआरएफ, सेना, इंडो-तिब्बतन सीमा बल (आईटीबीपी) और हिमाचल प्रदेश पुलिस के करीब 600 कर्मी और 50 विशेषज्ञ गोताखोर लगातार इस काम में लगे हुए हैं ।  (एजेंसी)

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.