बिहार के मोतिहारी में मालगाड़ी की 18 बोगियां क्षतिग्रस्त

बिहार में पूर्वी चंपारण जिले के चकिया और मेहषी रेलवे स्टेशन के बीच मनीछपरा गांव के पास बीती रात रेल पटरी के टूटे होने की वजह से मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड से गुजर रही एक मालगाड़ी की 18 बोगी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं ।

मोतिहारी : बिहार में पूर्वी चंपारण जिले के चकिया और मेहषी रेलवे स्टेशन के बीच मनीछपरा गांव के पास बीती रात रेल पटरी के टूटे होने की वजह से मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड से गुजर रही एक मालगाड़ी की 18 बोगी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं ।

पुलिस अधीक्षक विनय कुमार ने बताया कि घटना की जांच के लिए पटना से फारेंसिक टीम बुलायी गयी है। मामले की जांच के बाद ही घटना के कारणों के बारे में स्पष्ट रूप से पता चल पाएगा।

इस हादसे में रेल चालक समेत किसी रेलकर्मी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस घटना की वजह से उक्त रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है और मार्ग से गुजरने वाली अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन मार्ग को बदल दिया गया है।

दुर्घटनाग्रस्त मालगाड़ी पर लोहे की छड़ें लदी थीं । दुर्घटना के चलते मालगाड़ी की बोगियां एक-दूसरे पर चढ़ गईं तथा करीब 100 मीटर तक पटरी भी क्षतिग्रस्त हो गई ।

घटनास्थल पर रेलवे के एडीआरएम बीएस दोहरे, रेलवे सुरक्षा बल के समादेष्टा कुमार निशांत, पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक विनय कुमार तथा राजकीय रेल पुलिस उपाधीक्षक हरेन्द्र सिंह समेत रेलवे के अन्य आला अधिकारी, जिला एवं पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रहे हैं। घटना में नक्सलियों का हाथ होने की आशंका के बारे में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक ने फिलहाल इस आशंका से इनकार नहीं किया है।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.