बीजेपी को मिले नए राम, पार्टी में शामिल हुए रामकृपाल यादव

लोकसभा चुनाव से पहले राजद के बागी नेता रामकृपाल यादव बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। आज बीजेपी के कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में राजनाथ सिंह और बीजेपी के अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं की मौजूदगी में रामकृपाल सिंह बीजेपी में आए।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव से पहले राजद के बागी नेता रामकृपाल यादव बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। आज बीजेपी के कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में राजनाथ सिंह और बीजेपी के अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं की मौजूदगी में रामकृपाल सिंह बीजेपी में आए।
गौर हो कि रामकृपाल कल पटना से दिल्‍ली पहुंचे और राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मिले। राजद प्रमुख लालू प्रसाद के करीबी सहयोगी रामकृपाल ने मंगलवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह और पार्टी नेता रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की, जिससे उनके भाजपा में शामिल होने की बात लगभग तय हो गई।
यह बात महत्वपूर्ण है कि क्या भाजपा रामकृपाल को बिहार की पाटलीपुत्र सीट पर उतारने को सहमत होती है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह सीट योगगुरु रामदेव ने अपने एक सहयोगी के लिए मांगी है। बहरहाल, रामकृपाल ने कहा कि वह बुधवार को ही इस बारे में कुछ कह पाएंगे।
यह पूछे जाने पर कि उनकी रणनीति क्या होगी और क्या भाजपा उन्हें बिहार से पाटलीपुत्र सीट दे रही है, रामकृपाल ने कहा कि मैंने राजनाथजी से मुलाकात की। हमारी मुलाकात अच्छी रही। मैं अन्य शेष विषयों के बारे में बुधवार को टिप्पणी करूंगा। रामकृपाल यादव ने उस समय राजद के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था जब पाटलीपुत्र सीट पर उनके दावे को दरकिनार करते हुए लालू प्रसाद ने अपनी पुत्री मीसा भारती को टिकट दे दिया था। रामकृपाल यह कहते रहे हैं कि उन्होंने राजद से इस्तीफा नहीं दिया बल्कि पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया है। मीसा भारती की ओर से संपर्क किये जाने की कोशिशों के बावजूद भी उन्होंने पाटलीपुत्र सीट पर अपना दावा छोड़ने से इनकार कर दिया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.