close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना ब्लास्ट से बेपरवाह बिहारियों ने हर्षोल्लास से मनाई दिवाली

हाल में हुए सिलसिलेवार धमाके से बेपरवाह बिहार वासियों ने सुरक्षा के व्यापक प्रबंध के बीच प्रकाश का पर्व दिवाली हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

पटना : हाल में हुए सिलसिलेवार धमाके से बेपरवाह बिहार वासियों ने सुरक्षा के व्यापक प्रबंध के बीच प्रकाश का पर्व दिवाली हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस अवसर पर रविवार की शाम अपने हाथों से पटना के एक अणे मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर दीप प्रज्वलित किए।
दिवाली पर्व के मद्देनजर प्रदेश के सभी जिलों की पुलिस को एलर्ट कर दिया गया है और पटाखे फोडने के क्रम में जख्मी होने वालों सहित अन्य मरीजों के इलाज को सुनिश्चित करने के लिए चिकित्सकों की छुट्टियां रद्द कर दी गयी हैं। लोगों ने पूजा अर्चना की और मिठाइयां बांटी।
उधर, प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि पटना में हुए सिलसिलेवार धमाके में कई लोगों के हताहत होने से वह दुखी हैं। इसलिए इस बार दिवाली नहीं मना रहे हैं।
सिलसिलेवार धमाके में घायल हुए लोगों से मिलने आज पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी दिवाली मनाएं तो मनाएं पर इस हादसे के कारण वे इसबार दीवाली नहीं मना रहे हैं।
पिछले 27 अक्तूबर को पटना के गांधी मैदान में भाजपा द्वारा आयोजित हुंकार रैली में पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के संबोधन के पूर्व हुए सिलसिलेवार धमाके में छह लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 82 अन्य घायल हो गए थे। (एजेंसी)