गुजरात कांग्रेस की पदयात्रा अभियान आज से

लोकसभा चुनावों के पहले गुजरात कांग्रेस आज से एक सप्ताह की पदयात्रा शुरू कर रही है जिसमें राज्य की सभी 26 संसदीय सीटों के एक हजार से ज्यादा गांवों से संपर्क किया जाएगा।

अहमदाबाद: लोकसभा चुनावों के पहले गुजरात कांग्रेस आज से एक सप्ताह की पदयात्रा शुरू कर रही है जिसमें राज्य की सभी 26 संसदीय सीटों के एक हजार से ज्यादा गांवों से संपर्क किया जाएगा। आगामी आम चुनावों के पहले लोगों से संपर्क करने संबंधी पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की परिकल्पना के अनुसार कांग्रेस ने सभी संसदीय क्षेत्रों में सप्ताह भर की पदयात्रा आयोजित करने का फैसला किया है।
पार्टी नेता के निर्देश के अनुसार राज्य कांग्रेस आज से सात दिनों की पदयात्रा शुरू कर रही है। पार्टी प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि अभियान के दौरान हमारे नेता सभी 26 संसदीय सीटों के एक हजार से ज्यादा ऐसे गांवों में रहने वाले लोगों को संबोधित करेंगे जहां की आबादी करीब दो हजार है। उन्होंने कहा कि हर संसदीय सीट पर 100 सभाएं की जाएंगी।
उन्होंने कहा कि स्थानीय नेता हर दिन प्रत्येक तालुका में 10 से 15 किलोमीटर पैदल चलेंगे ताकि लोगों से संपर्क किया जा सके और कांग्रेस की उपलब्धियों से उन्हें अवगत कराया जा सके। पदयात्रा अभियान का समापन 11 मार्च को एक रैली से होगा जिसे राहुल गांधी संबोधित करेंगे। जिला कांग्रेस इकाइयों को पदयात्रा को सफल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। (एजेंसी)