मुंडे के अंतिम संस्कार के दौरान समर्थकों का हंगामा, गाड़ियों पर पथराव

महाराष्ट्र में बीड के परली में बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे के अंतिम संस्कार के दौरान मुंडे समर्थक भड़क गए। नाराज भीड़ ने गाडि़यों पर पथराव किया और नेताओं को घेरने की भी कोशिश की।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली/परली: महाराष्ट्र में बीड के परली में बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे के अंतिम संस्कार के दौरान मुंडे समर्थक भड़क गए। नाराज भीड़ ने गाडि़यों पर पथराव किया और नेताओं को घेरने की भी कोशिश की। भीड़ के गुस्से को देखते हुए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। सड़क हादसे में मुंडे की मौत से नाराज ये लोग सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे।
गुस्साए लोगों का कहना है कि मुंडे की मौत के पीछे साजिश भी हो सकती है। नाराज भीड़ ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और आर आर पाटिल का भी घेराव किया।
अंतिम संस्कार स्थल पर मुंडे समर्थकों ने पुलिस दल पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके बाद उनकी पु़त्री पंकजा ने मंच पर आगे आकर कार्यक्रम का संचालन अपने हाथों में ले लिया और नाराज स्थानीय लोगों से शांत रहने और व्यवस्था बनाये रखने की अपील की। हालांकि स्थिति एक बार फिर से बिगड़ गई जब लोगों ने मुंडे की मौत की सीबीआई जांच कराने की मांग की और अंतिम संस्कार के बाद तोड़फोड की।
भीड़ ने एक कार में आग लगा दी और मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण एवं कुछ अन्य मंत्रियों के वाहन का मार्ग बाधित कर दिया। टीवी पर देखा गया कि चव्हाण अपनी कार में बैठे थे और मुंडे समर्थन कार के बोनेट पर मुक्के मार रहे थे जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। अंतिम संस्कार में मौजूद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सीबीआई जांच की मांग का समर्थन किया।

दूसरी तरफ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी मुंडे की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है। बता दें कि मंगलवार सुबह करीब 7 बजे दिल्ली में एक कार एक्सीडेंट में ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ मुंडे की मौत हो गई थी।
गौर हो कि दिल्ली में सड़क हादसे में दिवंगत हुए केंद्रीय ग्रामीण मंत्री गोपीनाथ मुंडे का पार्थिव शरीर बुधवार को बीड स्थित उनके पैतृक गांव परली में पंचतत्व में विलीन हो गया। बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं, महाराष्ट्र के मंत्रियों-विधायकों और हजारों समर्थकों की मौजूदगी में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। मुंडे की बड़ी बेटी और परली से बीजेपी विधायक पंकजा मुंडे ने पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.