उमर ने बाढ़ पीड़ितों को तत्काल राहत मुहैया कराने के आदेश दिए

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्य आपदा राहत कोष के तहत बाढ़ प्रभावित परिवारों को तत्काल राहत वितरण के लिए आज सख्त निर्देश जारी किए ।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्य आपदा राहत कोष के तहत बाढ़ प्रभावित परिवारों को तत्काल राहत वितरण के लिए आज सख्त निर्देश जारी किए ।

मुख्यमंत्री ने राज्य के शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक में कहा, ‘राज्य आपदा राहत कोष के तहत प्रभावित परिवारों के लिए जो भी राहत उपलब्ध है, उन्हें तत्काल उनके बीच बांटा जाए।’ बाढ़ प्रभावित परिवारों के राहत एवं पुनर्वास की प्रक्रिया की समीक्षा के लिए यह बैठक बुलाई गई थी ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को अस्थायी राहत मुहैया कराते समय मवेशी के नुकसान, फसल क्षति, क्षतिग्रस्त मकानों, कपड़ों वगैरह के लिए मुआवजे दिए जाने चाहिए । उन्होंने कहा कि सर्दी का मौसम आने वाला है और संबंधित उपायुक्तों को तत्काल राहत मुहैया कराने के मामले में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहिए ।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.