पटना सीरियल ब्‍लास्‍ट: मोतिहारी जिले से तीसरा संदिग्‍ध गिरफ्तार

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान और रेलवे स्‍टेशन पर बीते रविवार को हुए सीरियल बम ब्‍लास्‍ट केस के सिलसिले में जांच एजेंसियों और पुलिस को बुधवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
पटना : बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान और रेलवे स्‍टेशन पर बीते रविवार को हुए सीरियल बम ब्‍लास्‍ट केस के सिलसिले में जांच एजेंसियों और पुलिस को बुधवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बम धमाकों के सिलसिले में मंगलवार रात मोतिहारी जिले से एक संदिग्‍ध को गिरफ्तार किया गया। राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और बिहार पुलिस की संयुक्‍त कार्रवाई में इस संदिग्‍ध को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली।
जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार संदिग्‍ध की पहचान तबिश के तौर पर की गई है। मोहम्‍मद इम्तियाज अंसारी से पूछताछ के बाद इसके बारे में सूचना मिली और इसे गिरफ्तार किया गया। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनएसए) और बिहार पुलिस ने पूर्वी चंपारण जिले से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। पूर्वी चंपारण जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को बताया कि कल्याणपुर थाने के अलोला गांव से अरशद नामक एक युवक को हिरासत में लेकर पटना पुलिस को सौंपा गया है। अधिकारी ने बताया कि पटना रेलवे स्टेशन पर विस्फोट के बाद गिरफ्तार इम्तियाज की फोन पर हुई बातचीत के विवरण के आधार पर इस युवक को हिरासत में लिया गया है।
बताया जा रहा है कि इम्तियाज से लगातार संपर्क में था तबिश। बता दें कि पटना ब्‍लास्‍ट केस में इम्तियाज एक प्रमुख संदिग्‍ध है और इसे स्‍थानीय कोर्ट ने मंगलवार को न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया।
यह भी कहा जा रहा है कि रांची का रहने वाला इम्तियाज इस ब्‍लास्‍ट के पीछे का मुख्‍य सूत्रधार है और इसे पटना रेलवे जंक्‍शन पर ब्‍लास्‍ट के बाद गिरफ्तार किया जा सका।
उधर, पटना में रविवार को हुए सिलसिलेवार विस्फोट के मामले में झारखंड पुलिस ने महत्वपूर्ण सुराग मिलने का दावा किया है और घटना के मामले में पूछताछ के लिए छह लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने यहां पर संवाददाताओं से कहा कि पटना विस्फोट मामले में हमें महत्वपूर्ण सुराग मिला है। हमने छह लोगों को हिरासत में लिया है। हालांकि, उन्होंने विस्तृत विवरण देने से इंकार कर दिया कि कहां पर छह लोगों को हिरासत में लिया गया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी विस्फोटों की जांच कर रही है। वहीं बीते रविवार को हुंकार रैली के दौरान पटना शहर में हुए श्रंखलाबद्ध विस्फोट के बाद तीसरे दिन भी गांधी मैदान से पुलिस ने 5 बम बरामद किए। इन सभी बमों को निष्क्रिय कर दिया गया।
गौर हो कि बीते 27 अक्‍टूबर को हुंकार रैली के दौरान भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के संबोधित किए जाने के पूर्व पटना रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दस के एक शौचालय में एक तथा गांधी मैदान में हुए छह धमाकों में छह लोगों की मौत हो गई थी तथा 83 लोग घायल हो गए थे। इस मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि छह व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.