टोल बूथ पर शिवसेना कार्यकर्ताओं का तोड़फोड़, बंद का आह्वान

महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर में नौ सड़कों पर टोल संग्रह के खिलाफ आंदोलन ने आज उस समय हिंसक रूप ले लिया जब संदिग्ध शिवसेना कार्यकर्ताओं ने चार टोल बूथ पर तोड़फोड़ की।

मुम्बई : महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर में नौ सड़कों पर टोल संग्रह के खिलाफ आंदोलन ने रविवार को उस समय हिंसा रूप ले लिया जब संदिग्ध शिवसेना कार्यकर्ताओं ने टोल संग्रह के खिलाफ चार टोल बूथ पर तोड़फोड़ की।
टोल संग्रह के खिलाफ शिवसेना ने कल कोल्हापुर में बंद का आह्वान किया है।
पुलिस ने कहा कि कोल्हापुर में उसने बूथ पर तोड़फोड़ करने वाले कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। इस हमले के लिए शिसैनिकों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।
पुलिस ने कहा कि बूथ पर हुए हमलों में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है।
कुछ प्रदर्शनकारियों ने निजी कंपनी आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवेलर्प्स के कार्यालय में तोड़फोड़ की जो शहर में आने वाली नौ सड़कों पर टोल बूथ का प्रबंधन करती है।
इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने आंदोलनकारियों को शांत रहने की अपील की।
चव्हाण ने मुम्बई में संवाददाताओं से कहा, ‘मैं कोल्हापुर में स्थिति की निगरानी कर रहा हूं। मेरी उस पर नजर है। कानून एवं व्यवस्था को भंग नहीं होना चाहिए। हम (टोल मुद्दे पर) हल निकालने का प्रयास कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘इस मुद्दे पर चर्चा दो दिन पहले हुई थी और संभावना है कि हल निकल आएगा।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.