बिहार विधानसभा की 10 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में मतदान सुस्त

बिहार विधानसभा की 10 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच आज जारी उपचुनाव में मतदान की गति धीमी है और सुबह 10 बजे तक 12 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

बिहार विधानसभा की 10 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में मतदान सुस्त

ज़ी मीडिया ब्यूरो

पटना : बिहार विधानसभा की 10 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच आज जारी उपचुनाव में मतदान की गति धीमी है और सुबह 10 बजे तक 12 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

निर्वाचन आयोग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिहार विधानसभा की दस सीटों हाजीपुर, छपरा, मोहिउद्दीनगर, परबत्ता, भागलपुर, राजनगर (एससी), जाले, मोहनिया (एससी), नरकटियागंज और बांका विधानसभा सीटों पर आज सुबह सात बजे से शुरू हुए मतदान की गति धीमी है और 10 बजे तक 12 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

बिहार विधानसभा की इन दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव में मतदाता इस बात का फैसला करेंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू अभी भी कायम है या फिर 20 साल के बाद एकजुट हुए प्रदेश के दो कद्दवार नेता लालू प्रसाद और नीतीश कुमार कोई करिश्मा दिखाएंगे ।

हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव के बाद यह उपचुनाव इस प्रदेश में एक बड़ी राजनीतिक गतिविधि होगा जो अगले वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के पहले की राजनीतिक दिशा तय करेगा। हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में पराजय के बाद कांग्रेस को साथ लेकर ‘मंडल शक्ति’ का प्रतिनिधित्व कर रहे लालू और नीतीश की एकजुटता भाजपा को इस उपचुनाव में रोक पाने में कामयाब हो पाती है या नहीं, इसका फैसला आज मतदाता कर देंगे। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.