`मुशर्रफ ने मेडिकल आधार पर पाकिस्तान छोड़ने से किया इनकार`

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने ‘मेडिकल आधार’ पर तब तक देश छोड़ने से इनकार किया है जब तक उन्हें राजद्रोह और अन्य मामलों में उन्हें ‘क्लीनचिट’ नहीं मिलता।

लाहौर : पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने ‘मेडिकल आधार’ पर तब तक देश छोड़ने से इनकार किया है जब तक उन्हें राजद्रोह और अन्य मामलों में उन्हें ‘क्लीनचिट’ नहीं मिलता।
पहले ऐसा लग रहा था कि ‘मुशर्रफ की बीमारी का नाटक’ इसलिए किया गया था ताकि किसी समझौते के तहत उन्हें विदेश भेजा जा सके, लेकिन पूर्व तानाशाह के दोस्तों का कहना है कि उन्हें देश छोड़ने के लिए ‘रजामंद’ कराने के सभी प्रयास नाकाम रहे क्योंकि नवाज शरीफ सरकार यथासंभव जल्द 70 वर्षीय मुशर्रफ से अपना पीछा छुड़ाना चाहती है।
सैन्य तानाशाह से नजदीक माने जाने वाले पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी परवेज इलाही ने कहा कि मुशर्रफ मेडिकल आधार पर देश से जाने की जगह राजद्रोह से अपना नाम हटाने के लिए ज्यादा उत्सुक हैं। इलाही और उनकी पार्टी पीएमएल (क्यू) मुशर्रफ के साथ 2002 से 2007 तक सहयोगी रहे। उन्होंने कहा कि जनरल मुशर्रफ राजद्रोह और अन्य मामलों को राजनीति से प्रेरित मानते हैं और बदले की भावना पर आधारित मानते हैं। वह उनका सामना करना चाहते हैं और अपना नाम बाइज्जत बरी कराना चाहते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.