ऑस्ट्रेलियाई PM का विमान का मलबा देखने का दावा !

छले 13 दिनों से मलेशिया के विमान एमएच 370 का सस्पेंस अब तक खत्म नहीं हुआ है। हर रोज कोई ना कोई दावे किए जा रहे हैं लेकिन विमान का कोई अता-पता नहीं है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
कुआलालंपुर: पिछले 13 दिनों से मलेशिया के विमान एमएच 370 का सस्पेंस अब तक खत्म नहीं हुआ है। हर रोज कोई ना कोई दावे किए जा रहे हैं लेकिन विमान का कोई अता-पता नहीं है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी अबॉट ने कहा है कि पश्चिम ऑस्ट्रेलिया में मलबे के कुछ हिस्से देखे गए हैं जो मलेशिया एयरलाइंस के लापता विमान के हो सकते हैं।
एबोट ने संसद को बताया कि उन्होंने अपने मलेशियाई समकक्ष नजीब रजाक से विमान के संभावित मलबे के बारे में ‘नयी और ठोस सूचना’ जारी करने के लिए बातचीत की है ।
द ऑस्ट्रेलियन अखबार ने एबोट के हवाले से कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई समुद्री सुरक्षा प्राधिकरण को संभवत: खोज से संबंधित वस्तुओं की उपग्रह तस्वीर के आधार पर सूचना मिली है। इस उपग्रह तस्वीर का विश्लेषकों द्वारा विश्लेषण किए जाने के बाद खोज से संबंधित दो संभावित वस्तुओं की पहचान हुई है ।’
पिछले 8 मार्च से ही लापता कुआलालंपुर से बीजिंग जा रहा विमान एमएच 370 के रहस्य ने उड्डयन एवं सुरक्षा अधिकारियों को परेशान कर रखा है । हाईटेक रेडार और अन्य साजो-सामान तैनात करने के बावजूद वे अब तक लापता विमान का कुछ भी पता नहीं लगा पाए हैं ।
विमान के खोज अभियान में 26 देश सहायता दे रहे हैं। चीन ने खोज अभियान के लिए 21 उपग्रह लगाये हैं। गौर हो कि विमान 8 मार्च को अचानक लापता हो गया । उस वक्त विमान में 239 लोग सवार थे । इस विमान ने 8 मार्च की सुबह 12 बजकर 41 मिनट पर कुआलालंपुर से बीजिंग के लिए उड़ान भरी थी । उड़ान भरने के एक घंटे बाद इसका नागरिक रडार से संपर्क टूट गया था ।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.