बॉबी जिंदल ने सुनायी अपने धर्मांतरण का कहानी

लुसियाना के भारतीय-अमेरिकी गवर्नर बॉबी जिंदल ने इसाई कट्टपंथियों को संबोधित करते हुए मंगलवार को खुद को ‘‘इवान्जेलिकल कैथोलिक’’ बताया और सनातनी से इसाई के रूप में अपने धर्मपरिवर्तन की कहानी भी सुनाई । इसे 2016 में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी हासिल करने के कदम के रूप में देखा जा रहा है।

न्यूयॉर्क : लुसियाना के भारतीय-अमेरिकी गवर्नर बॉबी जिंदल ने इसाई कट्टपंथियों को संबोधित करते हुए मंगलवार को खुद को ‘‘इवान्जेलिकल कैथोलिक’’ बताया और सनातनी से इसाई के रूप में अपने धर्मपरिवर्तन की कहानी भी सुनाई । इसे 2016 में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी हासिल करने के कदम के रूप में देखा जा रहा है।
अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए जिंदल को रिपब्लिकन पार्टी के मजबूत संभावित उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है। वर्जीनिया के लिंचबर्ग के कट्टरपंथी क्रिश्चन कॉलेज ‘लिबर्टी यूनिवर्सिटी’ में अपने भाषण के दौरान उन्होंने बतौर किशोर अपने कैथेलिक धर्मांतरण से लेकर परिवार नियोजन की हाई-प्रोफाइल लड़ाई तक का जिक्र किया।
‘द वाशिंगटन पोस्ट’ की खबर के अनुसार, 42 वर्षीय जिंदल ने शुक्रवार की रात राजनीतिक रूप से सक्रिय दर्जनों पास्टरों के साथ निजी रात्रिभोज में भाग लिया और उन्हें भी अपने धर्मांतरण की कहानी सुनायी।
‘लिबर्टी यूनिवर्सिटी’ में शनिवार को अपने भाषण के दौरान जिंदल ने राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.