सीजफायर उल्‍लंघन: नवाज शरीफ ने बुलाई एनएससी की बैठक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सीमा पर वर्तमान स्थिति पर शीर्ष सैन्य एवं असैन्य नेताओं से चर्चा करने के लिए शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक बुलाई है।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सीमा पर वर्तमान स्थिति पर शीर्ष सैन्य एवं असैन्य नेताओं से चर्चा करने के लिए शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक बुलाई है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बैठक में भारत की ओर से हाल में नियंत्रण रेखा और कामकाजी सीमा पर किये गए संघर्ष विराम उल्लंघनों पर चर्चा की जाएगी। शरीफ रक्षा, गृह, वित्त और सूचना मंत्रियों तथा राष्ट्रीय सुरक्षा एवं विदेश मामलों के सलाहकार की ज्वाइंट चीफ्स आफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष, तीनों सेवाओं के प्रमुखों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

पाकिस्तान में विपक्षी नेता शरीफ पर सीमा संकट पर पर्याप्त तौर पर जवाब नहीं देने का आरोप लगाते हुए निशाना साध रहे हैं। गत एक अक्तूबर से नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच मोर्टार से भारी गोलाबारी और गोलीबारी हो रही है। पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से जम्मू कश्मीर में की गई गोलाबारी में आठ लोग मारे गए हैं जबकि 80 अन्य घायल हुए हैं। पाकिस्तान का दावा है कि अभी तक उसके 12 नागरिक मारे गए हैं। सीमा पर भारत के कथित ‘हमले’ का ठीक ढंग से जवाब नहीं देने के लिए पाकिस्तान तहरीके इंसाफ प्रमुख इमरान खान और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (क्यू) के परवेज इलाही की ओर से शरीफ पर निशाना साधे जाने के बाद बैठक आहूत करने का निर्णय किया गया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.