चीन में एक डिप्रेस्ड व्यक्ति बाघों के बाड़े में कूदा

चीन में एक चिड़ियाघर में घूमने आए लोग उस समय हैरान रह गए जब अवसाद से पीड़ित एक व्यक्ति बाघों के बाड़े में कूद गया।

बीजिंग : चीन में एक चिड़ियाघर में घूमने आए लोग उस समय हैरान रह गए जब अवसाद से पीड़ित एक व्यक्ति बाघों के बाड़े में कूद गया। यांग जिन्हाई (27) गत रविवार को जिन्हाई सिचुआन प्रांत में छेंगदु चिड़ियाघर के बाघों के बाड़े में घुसने के लिए दीवार पर चढ गया। वह बंगाली बाघों के एक जोड़े के सामने खुद को आहार के रूप में पेश करना चाहता था।
स्थानीय मीडिया ने बताया कि यांग ने चिल्लाकर और बाघों की ओर मुंह बनाकर उन्हें चिढाने और उकसाने की कोशिश की जिसके बाद नर बाघ उसकी ओर झपटा और उसे घायल कर दिया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि चिड़ियाघर की रखवाली करने वालों ने बाघ की ओर एक रसायन फेंककर उसे शांत किया और यांग को बचाया।
यांग ने ऑनलाइन लिखा कि उसे चिड़ियाघर में कैद उन बाघों को देखकर अवसाद महसूस होता है जो शिकार करने और मारने की स्वाभाविक प्रवृत्ति से वंचित रखे गए हैं और इसलिए उसने खुद को उनके सामने पेश करके बलिदान देने का निर्णय लिया। यांग के परिजन ने बताया कि वह लंबे समय से अवसाद से पीड़ित है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.