यूनानी विदेश मंत्री वेनिजेलस आज जाएंगे यूक्रेन

वर्तमान में यूरोपीय संघ की अध्यक्षता कर रहे यूनान के विदेश मंत्री इवांजेलस वेनिजेलस आज यूक्रेन की यात्रा करेंगे। इतालवी समाचार एजेंसी एएनएसए की खबर के अनुसार, एक साक्षात्कार में यूनान के विदेश मंत्री ने ये बातें कही थीं।

रोम : वर्तमान में यूरोपीय संघ की अध्यक्षता कर रहे यूनान के विदेश मंत्री इवांजेलस वेनिजेलस आज यूक्रेन की यात्रा करेंगे।
इतालवी समाचार एजेंसी एएनएसए की खबर के अनुसार, एक साक्षात्कार में यूनान के विदेश मंत्री ने ये बातें कही थीं।
इसके मुताबिक वेनिजेलस पहले क्रीमिया के निकट सी ऑफ अजोव के पास स्थित मारियुपोल शहर का दौरा करेंगे। वहां बड़ी संख्या में मूल निवासी यूनान समुदाय के लोग रहते हैं। इसके बाद मंत्री कीव जाएंगे।
वेनिजेलस ने बताया, ‘सबसे पहले नागरिक युद्ध पर लगाम लगानी होगी और इसे शीत युद्ध में तब्दील होने से रोकना होगा।’ वेनिजेलस ग्रीस के उप प्रधानमंत्री भी हैं और वे रोम में यूरोपीय सामाजिक डेमोक्रेट्स की कांग्रेस में हिस्सा ले रहे थे।
उन्होंने कहा, ‘इसके बाद हमें एक समावेशी सरकार के साथ आंतरिक स्थिति को सुधारने की दिशा में प्रयत्न करना होगा जो न केवल राजनीतिक और सामाजिक विचार से समावेशी हो बल्कि क्षेत्रीय और पारंपरिक तौर पर भी समावेशी हो।’ मंत्री ने बताया कि अगला कदम यूक्रेन की आर्थिक और वित्तीय स्थिति को पटरी पर लाने का होगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.