उम्मीद है छोटे भाई जेब इस बार राष्‍ट्रपति चुनाव लड़ेंगे: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के छोटे भाई जेब रिपब्लिकन परिवार के तीसरे सदस्य होंगे जो संभवत: राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ें। जेब बुश फ्लोरिडा के दो बार गवर्नर रह चुके हैं। उन्होंने 2016 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की संभावना से इनकार नहीं किया है।

वाशिगंटन : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के छोटे भाई जेब रिपब्लिकन परिवार के तीसरे सदस्य होंगे जो संभवत: राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ें। जेब बुश फ्लोरिडा के दो बार गवर्नर रह चुके हैं। उन्होंने 2016 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की संभावना से इनकार नहीं किया है।
उनके बड़े भाई ने एक न्‍यूज चैनल से कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि जेब लड़ें। मेरे ख्याल में वह बहुत अच्छे राष्ट्रपति होंगे। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि उसके दिमाग में क्या है और हम तब बात करेंगे जब वह तैयार होंगे। मैंने गौर किया है कि वह कुछ समय से देश का दौरा कर रहे हैं।
जेब बुश (61) ने हाल के हफ्तों में पूरे देश में कुछ राजनीतिक, शैक्षिक और नागरिक संबंधित कार्यक्रम आयोजित कर विभिन्न समूहों की नब्ज तलाशने की कोशिश की है। इससे लगता है कि वह अपने राजनीतिक भविष्य पर विचार कर रहे हैं। पिछले महीने टैक्सास में हुई उनके पिता जॉर्ज एच डब्ल्यू के राष्ट्रपति काल के स्मरणोत्सव में उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी को यह कहते हुए हलचल मचा दी कि वह वादा करते हैं कि इस साल के अंत तक वह इस पर फैसला करेंगे कि वह राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगे या नहीं।
इस साल नवंबर में अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के मध्यावधि चुनाव के बाद संभावित उम्मीदवारों द्वारा अपनी उम्मीदवारी को लेकर दस्तावेज दाखिल किए जाने की संभावना है और कुछ सर्वेक्षणों के नतीजे दर्शाते हैं कि जेब रिपब्लिकन के शीर्ष संभावित उम्मीदवारों की सूची में पहुंचने के करीब हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.