चीन में विवाहेतर संबंध पर न्यायाधीश बर्खास्त

चीन के हुबेई प्रांत में शुक्रवार को एक वरिष्ठ न्यायाधीश को विवाहेतर संबंध के चलते बर्खास्त कर दिया गया। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, हुबेई प्रोविंसियल हायर पीपुल्स कोर्ट ने बताया कि आपराधिक मामलों की अदालत के तीसरे डिविजन के प्रमुख झांग जुन से कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की सदस्यता वापस ले ली गई और उन्हें पद से हटा दिया गया।

बीजिंग : चीन के हुबेई प्रांत में शुक्रवार को एक वरिष्ठ न्यायाधीश को विवाहेतर संबंध के चलते बर्खास्त कर दिया गया। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, हुबेई प्रोविंसियल हायर पीपुल्स कोर्ट ने बताया कि आपराधिक मामलों की अदालत के तीसरे डिविजन के प्रमुख झांग जुन से कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की सदस्यता वापस ले ली गई और उन्हें पद से हटा दिया गया।
एक वीडियो फुटेज में उनका विवाहेतर संबंध उजागर हुआ है, जिसे ऑनलाइन जारी किया गया था। उसके बाद न्यायालय और सीपीसी के प्रांतीय अनुशासन निरीक्षण प्राधिकरण ने झांग के खिलाफ जांच शुरू की। अदालत ने कहा कि झांग अर्से से अनैतिक रिश्ता बनाए हुए थे और उन्होंने पार्टी के अनुशासन का उल्लंघन किया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.