चीनी अधिकारियों से मिले कयानी, चीन-पाक के रक्षा संबंध होंगे मजबूत

चीन और पाकिस्तान ने रक्षा सहयोग मजबूत कर अपने सैन्य संबंधों को विस्तार देने का फैसला किया है।

बीजिंग: चीन और पाकिस्तान ने रक्षा सहयोग मजबूत कर अपने सैन्य संबंधों को विस्तार देने का फैसला किया है। इसी संदर्भ में पाकिस्तानी सेना प्रमुख अशफाक परवेज कयानी ने यहां चीन के उच्च रक्षा अधिकारियों से मुलाकात की।
चीन और पाकिस्तान अपने सैन्य संबंधों को प्रगाढ़ करने पर सहमत हो गए हैं और आपसी सहयोग में वे नई प्रगति ला रहे हैं। चीन के केंद्रीय सैन्य आयोग के उपाध्यक्ष फैन चांगलोंग ने कल रात कयानी से मुलाकात की। उन्होंने द्विपक्षीय सैन्य संबंधों के सार्थक विकास की प्रशंसा की और कहा कि यह ‘हमारी सदाबहार दोस्ती को दर्शाता है।’ जल्दी ही सेवानिवृत्त होने वाले कयानी यहां कल पहुंचे थे।
रिपोर्ट में कहा गया कि फैन ने पाकिस्तान के साथ सैन्य सहयोग बढ़ाने और द्विपक्षीय एवं सैन्य संबंधों को बढ़ाने के साझे प्रयासों पर सहमति जताई। कयानी ने कहा कि चीन के साथ अपने रणनीतिक संबंधों को पाकिस्तान बहुत महत्वपूर्ण मानता है।
चीन और पाकिस्तान की थलसेना, वायुसेना और नौसेना के बीच संबंधों को गोपनीयता के दायरे में रखा जाता है। इनसे जुड़ी कुछ जानकारियों को उच्च स्तरीय अधिकारियों की यात्राओं के दौरान जारी किया जाता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.