वाशिंगटन के नेशनल मॉल में की आत्मदाह की कोशिश

व्हाइट हाउस के समीप कैपिटल हिल के बाहर तेज गति से जा रही एक कार में सवार महिला को पुलिस द्वारा गोली मारने की घटना के एक दिन बाद यहां स्थित नेशनल मॉल में एक व्यक्ति ने खुद को आग लगा ली।

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस के समीप कैपिटल हिल के बाहर तेज गति से जा रही एक कार में सवार महिला को पुलिस द्वारा गोली मारने की घटना के एक दिन बाद यहां स्थित नेशनल मॉल में एक व्यक्ति ने खुद को आग लगा ली।
मेट्रोपोलिटन पुलिस विभाग के प्रवक्ता ग्वेनडोलिन क्रम्प ने बताया, ‘प्रतीत होता है कि जलने से वह व्यक्ति घायल भी हुआ है।’ यह घटना कैपिटल हिल से कुछ दूर स्थित एक मॉल में हुई। कैपिटल हिल के बाहरी इलाके में कल एक महिला ने बहुत तेज गति से कार चलाई और सुरक्षा अवरोधक पार करने की कोशिश की जिसके कारण पुलिस ने करीब दो मील तक उसका पीछा किया और फिर उसे गोली मार दी। इस घटना के बाद उच्च सुरक्षा वाले परिसरों में सतर्कता और बढ़ा दी गई है।
कोलंबिया जिले के दमकल विभाग के प्रवक्ता टिम विल्सन ने बताया कि आग के कारण व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। वशिंगटन पोस्ट में विल्सन के हवाले से बताया गया है, ‘ऐसा कोई संकेत नहीं मिला है कि आग कैसे लगी। हमें फोन कर तत्काल मौके पर पहुंचने के लिए कहा गया और हमने ऐसा किया। और कोई जानकारी हमारे पास नहीं है।’ न तो व्यक्ति की पहचान का अब तक पता चल पाया है और न ही पुलिस ने उसका नाम बताया है।
सीएनएन ने एक प्रत्यक्षदर्शी एडम स्टाइफेल को यह कहते हुए उद्धृत किया है, ‘मैं एक व्यक्ति को जलते हुए देखा। मेरे विचार से उसने खुद पर गैसोलीन डाला था।’ उसने बताया कि पांच या छह लोगों ने अपनी कमीजें उतार कर आग बुझाने की कोशिश की। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.