मध्यपूर्व में शांति ‘जरूरी’ और यह मुमकिन है : शिमोन पेरेज

इजरायल और फिलस्तीन के बीच किसी संभावित करार की राह में मुश्किलों के बीच इजरायल के राष्ट्रपति शिमोन पेरेज ने कहा है कि फिलस्तीन के साथ शांति की फौरन जरूरत है और यह संभव हो सकता है।

मैक्सिको सिटी : इजरायल और फिलस्तीन के बीच किसी संभावित करार की राह में मुश्किलों के बीच इजरायल के राष्ट्रपति शिमोन पेरेज ने कहा है कि फिलस्तीन के साथ शांति की फौरन जरूरत है और यह संभव हो सकता है। मैक्सिको सिटी के दौरे के दौरान कल पेरेज ने कहा कि नौ महीने के भीतर समझौते पर पहुंचने के मकसद से जुलाई में शुरू वार्ताओं के नये दौर का वह स्वागत करते हैं।
मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरीक पेना नीटो से वार्ता के बाद उन्होंने कहा, ‘हम जन्म से ही एक दूसरे के दुश्मन नहीं हैं। हम लोगों पर शासन करने के लिए नहीं जन्मे हैं। हमारा जन्म किसी की जमीन छीनने के लिए नहीं हुआ है। हमारा जन्म शांति स्थापित करने के लिए हुआ है।’ उन्होंने कहा, ‘हम इससे सहमत हैं कि संघर्ष का जवाब दोनों पक्षों के समाधान पर आधारित होना चाहिए। फौरन शांति की जरूरत है मेरा मानना है कि यह मुमकिन है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.