इजरायली हमलों में गाजा में अब तक 800 लोग मरे

गाजा में शुक्रवार को एक घर पर इजरायल की गोलाबारी में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। खूनी संघर्ष के इस एक और दिन के साथ ही अब तक 800 फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो चुकी है।

गाजा सिटी (फलस्तीनी क्षेत्र) : गाजा में शुक्रवार को एक घर पर इजरायल की गोलाबारी में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। खूनी संघर्ष के इस एक और दिन के साथ ही अब तक 800 फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो चुकी है।

आपातकालीन सेवा के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने बताया कि दक्षिणी शहर खान युनिस में टैंक से की गई गोलाबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। अल-कुद्रा के मुताबिक कल करीब 100 फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। गाजा से होने वाले रॉकेट हमलों के चलते इस्राइल ने पिछले 18 दिन से आक्रामक अभियान चला रखा है।

इजरायल में रॉकेट हमलों में तीन लोगों की जान गई है जिनमें दो इस्राइली नागरिक और थाईलैंड का एक प्रवासी कामगार शामिल था। गाजा में और आसपास हुई लड़ाई में 32 इस्राइली सैनिक मारे जा चुके हैं। वर्ष 2009 के सैन्य अभियान के बाद यह अब तक का सबसे अधिक खूनी संघर्ष है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.